GORAKHPUR: एनटीए ने जेईई मेन रिजल्ट जारी कर दिया है। 8.69 लाख छात्रों ने परीक्षा दी थी। इनमें 6.04 लाख पुरुष, 2.64 लाख महिलाएं और तीन ट्रांसजेंडर प्रतिभागी थे। यह परीक्षा सात से नौ जनवरी के बीच तीन पालियों में कराई गई थी। जेईई मेन परीक्षा के माध्यम से 12वीं पास स्टूडेंट्स को प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग कॉलेजों में एंट्री मिलती है। जेईई मेन में शानदार प्रदर्शन करने वालों को जेईई एडवांस परीक्षा देने का मौका मिलेगा। इससे आईआईटी में दाखिला मिलेगा.

मोमेंटम कोचिंग के चेतन ने 99.86 परसेंटाइल ला बढ़ाया मान

जेईई मेन में मोमेंटम इंस्टीट्यूट के स्टूडेंट ने अपना दबदबा कायम रखा। इंस्टीट्यूट के स्टूडेंट चेतन चौरसिया ने 99.86 परसेंटाइल लाकर पूर्वाचल का मान बढ़ाया। चेतन चौरसिया अभी कक्षा 12वीं के स्टूडेंट हैं। चेतन चौरसिया के साथ-साथ अखंड प्रताप सिंह 99.75, हर्षवर्धन सिंह 99.63, वृहद्ध आनंद श्रीवास्तव 99.64, मो। युसूफ 99.59, प्रखर श्रीवास्तव, 99.50 कुलदीप गुप्ता 99.40, अनुराज सिंह 99.25, तेजस अग्रहरी 99.20, वेदांग रूंगटा 99.11, आदित राज श्रीवास्तव, 99.00 अनिकेत मालवीय 98.95, विनायक विक्रम 98.92, उत्कर्ष द्विवेदी 98.82, आसिफ इकबाल 98.29, आकाश गुप्ता 98.21, इंशात सिंह सिसोदिया 98.08, मुदित श्रीवास्तव 98.07, अभिषेक कुमार 98.04, हिमांशु मणि त्रिपाठी 98.02, सृष्टि श्रीनेत 97.00, शिवम सिंह 97.90, अनुज त्रिपाठी 97.91, साकेत सिंह 97.89, कुमार प्रांजल त्रिपाठी 97.60 आदि स्टूडेंट ने गोरखपुर के साथ-साथ प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। संस्था ने अपने सभी स्टूडेंट्स को आगे होने वाली परीक्षाओं के लिए बधाई दी है। संस्था के निदेशक इ। संजीव कुमार, इ। अरविंद त्रिपाठी, इ। विकास अग्रवाल ने अपने सफल सभी बच्चों को सचेत किया कि आगामी परीक्षा के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दे। जिससे होने वाली प्रतियोगी परीक्षा में शत-परसेंटाइल सफलता हाि1सल करें।

गुरुकुल पाठशाला के स्टूडेंट्स का जलवा

जेईई-मेन एग्जाम के डिक्लेयर नतीजों में गुरुकुल पाठशाला के स्टूडेंट्स ने शानदार सफलता अर्जित की है। पिछले सभी रिकार्डो को ध्वस्त करते हुए नया इतिहास रच दिया है। गुरुकुल के स्टूडेंट शुभम राय ने जेईई-मेन में पूरे देश में 96.29 परसेंट लाकर नाम रोशन किया। शुभम राय (फाउंडेशन 12वीं व हाइब्रिड) के स्टूडेंट होते हुए जेईई मेन में शानदार प्रदर्शन कर पूरे देश में स्थान प्राप्त कर गुरुकुल व अपने परिवार के मान को बढ़ाया है। वहीं हिमांशु, शिवम गुप्ता, प्रशांत यादव, अनिकेत मौर्या, आकाश खरे, शुभम सागर, अभिनव पटेल, प्रज्ञानंद और आदित्य प्रजापति, सत्यम मौर्या, अभिनय भट्ट, अंशु सिंह, अजित सिंह व धनुर्धर मिश्रा समेत दर्जन भर स्टूडेंट्स ने अच्चे परसेंटाइल से गुरुकुल पाठशाला का नाम रोशन किया है। गुरुकुल के निदेशक व टीचर्स ने सभी सफल स्टूडेंट्स के उज्जवल भविष्य की कामना की है.

शेम्फोर्ड के बच्चों ने किया अच्छा परफॉर्म

शेम्फोर्ड स्कूल सरदानगर के बच्चों ने कक्षा 12वीं के पहले बैच से जेईई मेन की परीक्षा में सफलता हासिल कर स्कूल का ही नहीं बल्कि अपने क्षेत्र चौरीचौरा व पैरेंट्स का भी नाम रोशन किया है। स्कूल में पढ़ाई और टीचर्स के मार्गदर्शन से क्लास 12वीं के प्रांशु गुप्ता ने 81 परसेंटाइल, आदित्य ने 77 परसेंटाइल और साथ ही हिमानी, स्नेह, प्रीति, शिवानी, अंशिका, सोनू आदि ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। प्रिंसिपल बीबी मिश्रा निदेशक शैलेंद्र त्रिपाठी ने बच्चों को बधाई देते हुए कहा कि यह बच्चों के परिश्रम और स्कूल के अच्छे पढ़ाई और मार्गदर्शन का फल है। चेयरमैन इंजीनियर अरविंद त्रिपाठी ने कहा कि यह सफलता पैरेंट्स के विश्वास की है। जिस पर शेम्फोर्ड स्कूल खरा उतर रहा है। स्कूल में सीनियर क्लास के बच्चों को बोर्ड एवं इंजीनियरिंग के साथ मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी वर्टेक्स क्लासेज के तहत ट्रेंड एवं कुशल टीचर्स के मार्गदर्शन में कराया जाता है।

एकेडमिक ग्लोबल स्कूल के 42 स्टूडेंट्स का शानदार प्रदर्शन

आईआईटी ज्वाइंट एंट्रेस एग्जाम (जेईई मेन) में एकेडमिक ग्लोबल स्कूल जंगल धूसड़ के 42 स्टूडेंट्स ने क्वालिफाई कर शानदार सफलता हासिल की है। जेईई मेन का रिजल्ट शुक्रवार को जारी होते सुबह से ही प्रतियोगिता में भाग लेने वाले स्टूडेंट्स के चेहरे खुशी से खिल उठे। इस दौरान शनिवार सुबह प्रतियोगिता में भग लेने वाले स्टूडेंट्स ने सबसे पहले रिजल्ट देखा। एकेडमिक ग्लोबल स्कूल के स्टूडेंट्स ने जेई मेंस में परचम लहराते हुए 99 से अधिक परसेंटाइल प्राप्त किया। पादरी बजार के जंगल धूसड़ स्थित एकेडमी ग्लोबल स्कूल के 40 से अधिक स्टूडेंट्स ने 90 से अधिक परसेंटाइल प्राप्त किया। इनमें से 4 स्टूडेंट्स को 99 से अधिक परसेंटाइल मिला। सबसे अधिक परसेंटाइल 99.77 वैभव गुप्ता को मिला। स्कूल के निदेशक चेयरमैन ने बच्चों को मिठाई खिलाकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।