- ठकठक गैंग के नाम से पूरे देश में सक्रिय गैंग के एक सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार

DEHRADUN:

कार का शीशा खुलवाकर सामान चोरी करने वाले ठकठक गैंग का दून पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गैंग के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। ये गैंग पूरे देश में इसी तरह की वारदातों को अंजाम देता है।

कार से करीब ढाई लाख उड़ाए

एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि फ् अगस्त को करीब 8 बजे एस्लेहॅाल चौक पर किशोर कुमार गैरा अपनी नैशविला रोड स्थित दुकान बंद कर अपने घर कार से जा रहे थे, अचानक एक व्यक्ति कार का शीशा ठकठकाते हुए बहस करने लगा। कुछ सेकेंड के बाद दूसरे व्यक्ति ने दूसरी ओर से शीशे को ठकठकाते हुए बातों मे उलझा कर उनका बैग चोरी कर लिया। जिसमें ख् लाख ब्फ् हजार भ्ख्0 रुपए थे। इसके अलावा विकास बालियान द्वारा चौकी लक्खीबाग पर सूचना दी कि दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा गऊ घाट के पास ट्रैफिक में गाड़ी के दोनों तरफ के शीशे ठकठकाते हुए मोबाइल चोरी कर लिया। पुलिस ने दोनों टप्पेबाजी की घटना के लिखित तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया।

सोशल मीडिया का भी लिया सहारा

एसएसपी के निर्देश पर थाना कोतवाली नगर व एसओजी की संयुक्त टीम ने म् माह के भीतर हुई इस प्रकार की टप्पेबाजी की घटनाओं की जानकारी ली तो पता चला कि इस प्रकार की घटना शाम के समय 7 से 8 के बीच ख्-फ् लोगों के समूह द्वारा की जा रही है। जो देश के विभिन्न शहरों से भी सामने आ रही है। जो ठकठक गैंग के नाम से जाना जाता है। पुलिस ने मामले के खुलासे के लिए सोशल मीडिया का भी सहारा लिया। पुलिस ने सर्विलांस के जरिए रेलवे स्टेशन के पास से आरोपी रिजवान उर्फ सोनू निवासी जिला-मेरठ यूपी को गिरफ्तार किया। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने अगस्त में एस्लेहॉल, चौकी धारा क्षेत्र, रेलवे स्टेशन, चौकी लक्खीबाग क्षेत्र मे पर्स, बैग चोरी, मोबाइल चोरी की घटना को अपने दो अन्य साथी अनीस, जिसान के साथ मिलकर करते हैं। अनीस को लखनऊ पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया है।