- लखमी विहार में लोगों के गेट पर थूक रहा था संप्रदाय विशेष का युवक,

- तीन फल विक्रेताओं पर भी थूक लगाकर फल बेचने का आरोप

- नवीन मंडी के पास सिक्योरिटी गार्ड पर दो युवकों ने थूका, एक फरार

Meerut । दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में आयोजित तब्लीगी जमात के जलसे में शामिल जमातियों की शहर और देहात स्थित मस्जिदों से बरामदगी के बाद संप्रदाय विशेष के लोगों पर खुफिया विभाग द्वारा कड़ी नजर रखी जा रही है। कई जगह इनके ऊपर गंभीर आरोप भी लगने शुरू हो गए हैं। शुक्त्रवार रात से लेकर शनिवार की सुबह तक शहर के दो थाना एरिया में तीन मामले सामने आए हैं, जिनमें लोगों ने घरों के बाहर थूकने, फलों पर थूक लगाकर बेचने आदि के मामले में संप्रदाय विशेष के लोगों की जमकर पिटाई की और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया।

दरवाजों पर थूक रहा था

पहली घटना मेडिकल थाना क्षेत्र के लखमी विहार कालोनी की है। यहां के निवासियों के मुताबिक शुक्त्रवार रात लगभग 10 बजे संप्रदाय विशेष का एक संदिग्ध युवक कालोनी में घुस आया। कालोनीवासियों का आरोप है कि युवक कालोनी में लोगों के घरों के दरवाजों पर थूक लगा रहा था। इसी दौरान कालोनी के गार्ड ने युवक को धर दबोचा। घटना की जानकारी मिलने के बाद कालोनी के लोग घरों से बाहर निकल आए। कोरोना फैल जाने से दहशत में आए लोगों ने पुलिस को घटना की जानकारी देते हुए अपने-अपने घरों के मेन गेट पानी और साबुन से धोने शुरू कर दिए। उधर, जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने संदिग्ध युवक से पूछताछ की तो वह मानसिक रोगियों जैसी हरकतें करने लगा। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को अपनी हिरासत में ले लिया। घटना के बाद कॉलोनी में तैनात गा‌र्ड्स को कड़ी चौकसी के निर्देश दिए गए हैं। थानाध्यक्ष मेडिकल ने बताया कि युवक की मानसिक हालत ठीक नहीं है, इसके परिजनों को बुलाया गया है।

फलों पर थूक लगाने पर हंगामा

वहीं, दूसरी घटना शनिवार की सुबह टीपी नगर थाना क्षेत्र के गुरुनानक नगर की है। क्षेत्रवासियों का आरोप है कि शनिवार को संप्रदाय विशेष के तीन फल विक्त्रेता क्षेत्र में ठेले पर फल बेच रहे थे। इसी दौरान क्षेत्र के लोगों ने उन्हें फलों पर थूक लगाते देखा तो रंगे हाथों धर-दबोचा। लोगों ने आरोपियों पर कोरोना वायरस फैलाने का आरोप लगाते हुए उन्हें धुना और हंगामा शुरू कर दिया। घटना की जानकारी के बाद आनन-फानन में थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों फल विक्त्रेताओं को हिरासत में ले लिया। इंस्पेक्टर टीपी नगर दिनेश बघेल ने बताया कि लोगों को गलतफहमी हो गई थी। हिरासत में लिए गए व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही है।

गार्ड पर थूका

वहीं नवीन मंडी गेट दो युवकों ने ड्यूटी कर रहे एक गार्ड पर थूक दिया। शोर मचने पर एक युवक भागने में कामयाब रहा जबकि दूसरे युवक को लोगों ने पकड़कर उसकी डंडों से जमकर धुनाई की और पुलिस को सौंप दिया।