- भारत को दिलाया गेम्स में पांचवां गोल्ड

- कॉमनवेल्थ गेम्स में भी जीत चुकी है सिल्वर मेडल

मेरठ: मेरठ की बहू सीमा पूनिया ने एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना डंका बजाया है। सीढ़ी दर सीढ़ी कामयाबी दर्ज कर रही सीमा पूनिया ने एशियन गेम्स में गोल्ड जीत लिया है। सीमा एशियन गेम्स 2014 में अब तक देश को एथलेटिक्स में स्वर्ण पदक जीताने वाली अकेली खिलाड़ी बन गई हैं।

दर्ज की कामयाबी

सीमा पूनिया ने एशियन गेम्स में एथलेटिक्स के डिस्कस थ्रो इवेंट के फाइनल में अंतिम प्रयास में 61.03 मी तक डिस्कस फेंककर यह उपलब्धि हासिल की। इससे पहले उन्होंने 55.76मी, 57.00मी, 59.36मी की दूरी तक डिस्कस फेंका था। इतनी दूरी तक डिस्कस फेंककर सीमा पूनिया ने एशियन गेम्स में गोल्ड पर कब्जा जमाया।

उत्साहित है मेरठ

सीमा पूनिया के एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने पर उनके ससुराल मेरठ में खुशी का माहौल है। सकौती टांडा स्थित सीमा की ससुराल में जश्न का माहौल है। दिन भर यहां पर लोगों का बधाई देने के लिए आना जाना लगा रहा। सीमा के वापस लौटने पर अब बड़े जश्न की तैयारी है।

कॉमनवेल्थ में भी दमदार प्रदर्शन

हाल ही में ग्लासगो में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भी सीमा पूनिया का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। इन गेम्स में सीमा ने सिल्वर मेडल जीता था। जिसके बाद उनका मेरठ आने पर भव्य स्वागत किया गया था।

सीमा का परिचय

सीमा मूल रूप से हरियाणा की रहने वाली हैं और देश की बहुत ही बेहतरीन एथलीट हैं। सीमा ने कुछ साल पहले अपने कोच अंकुश पूनिया से शादी कर ली थी। अंकुश पूनिया मेरठ के सकौती टांडा के रहने वाले हैं। शादी होने के बाद से ही सीमा मेरठ में रह रही हैं। जबकि यूपी सरकार की अनदेखी की वजह से उन्होंने अभी तक हरियाणा का ही दामन थाम रखा है।