-एक सप्ताह पूर्व हुई बालक की हत्या का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

फिरोजाबाद। एक सप्ताह पूर्व अबोध बालक की हुई हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। एक महिला सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। हत्या के पीछे जमीनी रंजिश बताई गई है। गिरफ्तार अभियुक्तों में मां, दो पुत्र व बहन का पुत्र शामिल है। पुलिस टीम को दस हजार नगद इनाम की घोषणा की गई है।

प्लॉट को लेकर चल रही थी रंजिश

एसपी सिटी प्रबलप्रताप सिंह ने बताया कि थाना रामगढ़ के मोहल्ला नगला मिर्जा बड़ा निवासी योगेश पुत्र सुनहरीलाल का छह वर्षीय पुत्र शशि कपूर 25 नवंबर को घर के पास खेल रहा था, उसी दौरान वह गायब हो गया था। जिसकी गुमशुदगी थाना रामगढ़ में दर्ज कराई थी। 26 नवंबर को थाना शिकोहाबाद के अन्तर्गत नहर पुल भूड़ा के पास पुलिस ने बालक का शव बरामद किया था। पुलिस ने हत्या अपहरण शव छुपाने की धारा में मुकदमा पंजीकृत कर लिया। एसएसपी सचिन्द्र पटेल क निर्देश पर सीओ सिटी इंदुप्रभा सिंह के नेतृत्व में थाना प्रभारी सुनील कुमार पुलिस टीम के साथ हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में लगे थे। मुखबिर की सूचना पर छापा मारकर चार आरोपियों को दबोच लिया। पूछताछ के दौरान चारों ने अपने जुर्म का इकबाल कर लिया। पुलिस ने जीतू उर्फ जितेन्द्र, नीरू उर्फ नीरज पुत्रगण सोहनलाल उर्फ तेजपाल, लाडो पत्नी सोहनलाल, संदीप पुत्र सुभाषचन्द्र निवासीगण नगला मिर्जा बड़ा थाना रामगढ़ को गिरफ्तार कर लिया।

बहन के पुत्र से कराया था बालक को अगवा

सीओ सिटी इंदुप्रभा ने बताया कि सोहनलाल व सुनहरी लाल के मध्य एक प्लॉट के पीछे झगड़ा चला आ रहा था। दोनों परिवारों में रंजिश थी। इसी कारण सोहनलाल की पत्नी व पुत्रों ने बालक की हत्या की रूपरेखा तैयार कर ली। लाडो ने अपने बहन के पुत्र संदीप के माध्यम से बालक शशि कपूर की खेलते समय पकड़ करा ली। रात्रि में ही उसकी हत्या कर शव को शिकोहाबाद स्थित भूड़ा नहर में फेंक दिया था। पुलिस ने अगले दिन बालक का शव बरामद किया था। अभियुक्तों के पास से एक तमंचा, कारतूस बरामद किए है। टीम में एसएसआई रामकिशन सिंह, आरक्षी, चालक मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner