-किसान नगर रोड पर बालू के ढेर में मिली युवक की लाश

-चौबीस घंटे में दूसरी और डेढ़ महीने में 13वीं लाश मिली

-खाकी कलर की पैंट और चेकदार शर्ट पहने था, गला दबाकर हत्या की आशंका

KANPUR :

शहर में अज्ञात लाशों के मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। हालात ये है कि कानपुर अज्ञात लाशों का हब बनता जा रहा है। पुलिस एक मामले को खोलने के करीब पहुंचती है कि एक और लाश मिलने से सनसनी फैल जाती है। ताजा मामला बिधनू इलाके का है। जहां पर गुरुवार को अज्ञात युवक की लाश मिलने से हड़कम्प मच गया। हमेशा की तरह पुलिस और फोरेंसिक टीम ने मौके पर जाकर पड़ताल की, लेकिन उनको कोई ठोस सुराग नहीं मिल पाया है।

नहर पुलिया में बालू के ढेर में मिली लाश

बिधनू में किसान नगर रोड पर नहर पुलिया के पास कुछ लोग गुजर रहे थे कि उनकी नजर नहर पुलिया के किनारे बालू के ढेर पर पड़ी। वहां पर युवक की लाश पड़ी थी। लोगों ने पहले समझा कि कोई युवक बेहोश है, लेकिन जब वे करीब गए तो उन्हें पता चला कि युवक की मौत हो चुकी है। कुछ ही देर में ये खबर जंगल में आग की तरह इलाके में फैल गई। सूचना पर पुलिस और फोरेंसिक टीम ने मौके पर जाकर पड़ताल की। जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

गला दबाकर हत्या की आशंका

युवक के शरीर में चोट के निशान मिले है, जबकि उसकी जीभ बाहर निकली हुई थी। जिससे उसकी गला दबाकर हत्या की आशंका जताई जा रही है। एसओ ने बताया कि युवक की उम्र करीब ब्0 साल है। वो खाकी कलर की पैंट और चेकदार शर्ट पहने था। शव करीब 8 से क्0 दिन पुराना लग रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से उसकी मौत के कारण का पता चलेगा।

फिर शिनाख्त नहीं हुई, पुलिस की मुश्किलें बढ़ी

पुलिस ने पड़ताल के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पूर्व के मामलों की तरह इस शव की शिनाख्त नहीं हो पाई। जिससे पुलिस की मुश्किलें बढ़ गई है। बताते चले कि शहर में एक दर्जन से ज्यादा शव मिल चुके है। जिसमें पुलिस उन मामलों को ही खोल पाई है। जिसमें वे शव की शिनाख्त कराने में कामयाब हुए है। इस मामले में भी शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है। जिससे पुलिस की मुश्किलें और बढ़ गई है। पुलिस की जांच सिर्फ शव को पोस्टमार्टम भेजने में ही सिमट गई है। अब पुलिस की जांच तभी आगे बढ़ पाएंगी, जब शव की शिनाख्त हो जाए।

युवती की हत्या कर शव फेंका गया था

बिठूर में युवती की हत्या कर शव को नहर में फेका गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से उसकी गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हो गई है। उसके शरीर में चोट के निशान भी पाए गए है। अब पुलिस की शिनाख्त कराने की कोशिश कर रही है, ताकि उनकी जांच आगे बढ़ सके। एसओ का कहना है कि पुलिस ने आसपास के गांव में पता लगाया है, लेकिन उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई है। माना जा रहा है कि वो किसी दूसरे इलाके में रहने वाली है। हत्यारे ने पुलिस के बचने के लिए हत्या कर शव को यहां फेका गया है।

डेढ़ महीने क्ख् लाश मिली

क्ख् जनवरी : कोतवाली थाने के पास बक्से में मिला शव

क्ख् जनवरी : पैराशूट फैक्ट्री के पास मिला युवती का शव

ख्ख् जनवरी : चकेरी के सनिगवां में युवक का अधजला शव मिला, हत्या कर शव जलाया गया था

ख्भ् जनवरी: बिल्हौर में युवती की गोली मारकर हत्या

ख्8 जनवरी : गोविन्दपुरी स्टेशन में युवती का कत्ल

ख्9 जनवरी : पनकी नहर में मिली किशोरी की नग्न लाश

ख् फरवरी : महाराजपुर में मिला युवक का शव, शिनाख्त नहीं हो पाई

फ् फरवरी : सीटीआई नाले में बोरे में बंधा मिला महिला का शव, धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या की गई

भ् फरवरी : महराजपुर में तीन दिन से लापता मासूम का शव मिला, रेप के बाद गला दबाकर हत्या करने की आशंका

क्0 फरवरी : बिधनू को अफजलपुर में मिला युवक का शव, गला दबाकर हत्या की गई थी

क्0 फरवरी : ग्वालटोली के अस्पताल घाट में नाले में मिला वृद्ध का शव

ख्भ् फरवरी : बिठूर में नाले में मिली अज्ञात युवती की लाश, रेप के बाद हत्या की आशंका