रविवार को दिनभर शास्त्रीनगर में रहा नेताओं का रहा जमावड़ा

Meerut. शास्त्रीनगर सेक्टर आठ में सस्ती प्रॉपर्टी के मामले को पलायन का रूप देने वाले तीन लोगों के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर तलाश शुरु कर दी है. वहीं मामले के दूसरे दिन रविवार को अपना मकान बेचने वाले राकेश गुप्ता को घर में घुसकर जाने से मारने की धमकी देने के मामले में दूसरी एफआईआर दर्ज की गई. मामले की जानकारी मिलते ही रविवार को भाजपा नेता विनीत अग्रवाल शारदा और सोमेंद्र तोमर ने स्थानीय लोगों से मिलकर मामले की हकीकत को जाना. वहीं कालोनी में सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस लगा दी है.

पलायन का मुददा

पुलिस के मुताबिक पलायन का मुददा एक मकान को खरीदने के लिए तैयार किया गया. जिस मकान पर बिकाऊ का पोस्टर लगा था वह राकेश गुप्ता का है. राकेश गुप्ता ने अपने मकान का सौदा राकेश गोयल के साथ किया था लेकिन अच्छी कीमत न मिलने पर सौदा रद कर दिया गया. बाद में राकेश गुप्ता ने अपना मकान गैर समुदाय के परिवार को बेच दिया. दूसरे संप्रदाय के लोगों ने मकान की कीमत 23 लाख लगा दी. मकान सस्ता खरीदने के लिए राकेश गोयल ने मकान पर बिकाऊ है के पोस्टर लगा दिए. पुलिस इस मामले में राकेश गुप्ता की तरफ से मुकदमा दर्ज कर लिया.

फिर लगा पोस्टर

वहीं शनिवार को पुलिस ने सभी मकानों से पोस्टर हटा दिए, लेकिन इसके बाद भी देर रात दोबारा किसी अंजान शख्स ने राकेश गुप्ता के मकान पर बिकाऊ है का पोस्टर लगा दिया. वहीं रविवार को राकेश गुप्ता के घर पर पहुंचकर कुछ लोगों ने जान से मारने की धमकी दी, जिस पर पुलिस ने दूसरा मुकदमा भी दर्ज कर लिया है. वहीं इस मामले में रविवार को एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने भी मामले की जानकारी देते हुए पोस्टर लगाने वाले तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की जानकारी दी.

नही बेचेंगे मकान

वहीं राकेश गुप्ता ने बताया कि क्षेत्र के कुछ लोग उस पर जबरन 18 लाख में मकान बेचने का दवाब बना रहे थे जबकि उनका मकान 23 लाख में बिक चुका है. यदि कोई मकान के 22 लाख भी देगा तो हम उसे मकान दे देंगे. इसमें जबरन पलायन का कोई मुददा नही है.

लोगों से मिले नेता

रविवार को भाजपा व्यापारी नेता विनीत अग्रवाल शारदा और विधायक सोमेंद्र तोमर ने स्थानीय लोगों से मुलाकात कर मामले की पूरी जानकारी ली और सुरक्षा का आश्वासन दिया. इस दौरान विनीत अग्रवाल शारदा ने दोनो पक्षों से मुलाकात कर समझाने का प्रयास किया.

मकान पर बिकाऊ का पोस्टर लगाने और जान से मारने की धमकी देने के मामलें में दो मुकदमे दर्ज किए हैं. पुलिस ऐसे पोस्टर लगाने और बनाने वालों के खिलाफ एक्शन लेगी.

तपेश्वर सागर, एसओ नौचंदी