कमिश्नर ने अक्टूबर 2018 तक टार्गेट पूरा करने का दिया आदेश, कंसल्टेंट के साथ मीटिंग कर बनाया प्लान

आज शहरी विकास मंत्रालय से मुलाकात करेगी अधिकारियों की टीम

ALLAHABAD: अ‌र्द्धकुंभ मेला ख्0क्9 को लेकर इलाहाबाद शहर को सजाने, संवारने और मूलभूत सुविधाओं को व्यवस्थित करने की तैयारी पहले से ही चल रही थी। इस बीच शहरी विकास मंत्रालय द्वारा जारी स्मार्ट सिटी लिस्ट में इलाहाबाद का नाम सलेक्ट होने से तैयारियों को और बल मिल गया है। कमिश्नर डॉ। आशीष गोयल ने देर न करते हुए अ‌र्द्धकुंभ के पहले यानी दो वर्ष के अंदर ही इलाहाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने का आदेश अधिकारियों को दिया है। कमिश्नर ने गुरुवार को मीटिंग कर जल्द काम शुरू करने का निर्देश दिया।

कंसल्टेंट के साथ की मीटिंग

कमिश्नर डॉ। आशीष गोयल ने अक्टूबर ख्0क्8 से पहले इलाहाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने का टार्गेट फिक्स किया है। गुरुवार को उन्होंने जिलाधिकारी इलाहाबाद, उपाध्यक्ष विकास प्राधिकरण, नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, चिकित्सा स्वास्थ्य, परिवहन आदि विभागों के अधिकारियों व कंसल्टेंट एजेंसी के साथ मीटिंग कर स्मार्ट सिटी पर वर्क किया।

अनडेवलप इलाकों पर दें ध्यान

शहर के पूर्व, पश्चिम और मध्य क्षेत्र के कटरा, मम्फोर्डगंज, सिविल लाइन्स, नया कटरा व पूर्वी एवं पश्चिमी क्षेत्र की सभी नई बस्तियों में पेयजल, जलनिकासी, सड़क एवं विद्युत आपूर्ति आदि बुनियादी सुविधाओं को विस्तार दिया जाए। विकसित इलाकों के साथ ही पिछड़े इलाकों का भी ध्यान रखा जाए,

शुरू कराएं स्मार्ट सिटी वर्क

कमिश्नर ने कहा कि स्मार्ट सिटी प्लान में प्रस्तावित जो कार्य अर्धकुंभ, स्वच्छ भारत मिशन और 'नमामि गंगे' आदि की योजनाओं में विकास के लिए चिन्हित हैं, उन्हें भी आरम्भ किया जाए। स्मार्ट सिटी प्लान को आगे बढ़ाने के लिए कमिश्नर डॉ। आशीष कुमार गोयल के नेतृत्व में जिलाधिकारी संजय कुमार, एडीए वीसी बीसी गोस्वामी के साथ ही अन्य अधिकारियों की टीम शुक्रवार को भारत सरकार के शहरी विकास मंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात करेगी। मुलाकात में अ‌र्द्धकुंभ से पहले इलाहाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने की प्लानिंग पर चर्चा होगी।