जार्जटाउन थाने में दर्ज मुकदमों में क्राइम ब्रांच ने दाखिल किया आरोप पत्र

घोटाले के मामले में डायोसिस आफ एजुकेशन बोर्ड के कई अधिकारी फंसे

<जार्जटाउन थाने में दर्ज मुकदमों में क्राइम ब्रांच ने दाखिल किया आरोप पत्र

घोटाले के मामले में डायोसिस आफ एजुकेशन बोर्ड के कई अधिकारी फंसे

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: सैम हिग्गिन बॉटम युनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर टेक्नॉलाजी एंड साइंस (शुआट्स) के निदेशक (प्रशासन) के पद पर रहे विनोद बी लाल के खिलाफ एक और मामले में क्राइम ब्रांच ने अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी. वर्ष ख्0क्7 में जार्जटाउन थाने में दर्ज गबन और अनियमितता के मामले में सोमवार को पुलिस ने विनोद बी लाल और डायोसिस आफ एजुकेशन बोर्ड से जुड़े तीन अन्य लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की.

बिशप जॉन अगेस्ट्रीन ने किया था केस

जार्जटाउन थाने में वर्ष वर्ष ख्0क्7 में बिपश जॉन अगेस्ट्रीन ने विनोद बी लाल समेत तमाम लोगों पर लाखों के गबन का मुकदमा दर्ज कराया था. आरोप था कि अनैतिक तरीके से संस्था के खाते से रुपये का गबन किया गया. डायोसिस आफ एजुकेशन बोर्ड में अनियमितता कर भर्ती की गई, परिवार के सदस्यों को नियुक्त किया गया. भ्0 लाख की गाडि़यां खरीदी गई. मामले की जांच जार्जटाउन पुलिस से क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई. एसपी क्राइम के मुताबिक, जांच के बाद विनोद बी लाल, राजेश जोसफ, डेविड दत्ता और शशि प्रकाश के खिलाफ अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया गया. मामले में पीटर बलदेव, पीसी मरांडी, एल्वन मसीह, पीके सामंतो राय आदि के खिलाफ जांच चल रही है. बता दें कि शुआट्स प्रशासन के प्रशासन निदेशक, वीसी आरबी लाल के भाई विनोद बी लाल इन दिनों बांदा जेल में हैं. इससे पहले क्राइम ब्रांच ने शाहगंज में दर्ज मुकदमे में विनोद बी लाल के करीबी पीटर बलदेव समेत पीसी सिंह, पीके सामंतो राय, सुरेश जैकब, पीपी मरांडी के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दाखिल की थी. सभी पर बिना मान्यता के स्कूल चलाने, अभ्यर्थियों के पैसों में हेरफेर करने, अवैध तरीके से प्रिंसिपल और टीचरों की नियुक्ति करने के आरोप हैं.

क्राइम ब्रांच गंभीरता से पूरे मामले की जांच कर रही है. चार आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई है. शेष पर जांच प्रचलित है. कोर्ट में प्रभावी पैरवी कर सभी को सजा दिलाई जाएगी.

बृजेश मिश्र, एसपी क्राइम