सुबह साढ़े 11 बजे सोरांव में व्यापारी को गोली मारकर लूट

दिन में चार बजे नवाबगंज में फौजी ने पीट-पीट कर मार डाला

देर रात फूलपुर के सभासद भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या

ALLAHABAD: करीब एक पखवारे के बाद मंगलवार को जिले में अपराध का ग्राफी अचानक चढ़ गया। दिन में व्यापारी को गोली मारकर लूट हुई तो शाम को मर्डर। रात होते-होते अपराधियों ने एक भाजपा नेता को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। मृतक प्रदेश के एक कैबिनेट मिनिस्टर का बेहद करीबी बताया गया है। घटना की जानकारी होने पर पुलिस अफसरों के कान खड़े हो गये। नवाबगंज में हत्या से नाराज पब्लिक को मनाने में पांच घंटे का वक्त जाया करना पड़ा तो रात में एसआरएन में जुटे भाजपा नेताओं की नाराजगी दूर करना बड़ा चैलेंज बन गया था। सांसद श्याम चरण गुप्ता खुद स्पॉट पर पहुंच गये थे।

गोली से शुरू, गोली पर समापन

जिले में अपराध का सिलसिला मंगलवार को दिन में करीब साढ़े 11 बजे शुरू हुआ। इस वक्त सोरांव में एक व्यापारी को गोली मारकर ढाई लाख रुपये लूट लिये गये। सोरांव एरिया में दो महीने के भीतर हुई गोली मारकर लूट की यह तीसरी वारदात है। इसी थाना क्षेत्र के फाफामऊ में भी व्यापारी के पैर पर बाइक चढ़ाकर लूट हो चुकी है। दोपहर में इस वारदात को लेकर पुलिस अफसरों ने अभी राहत की सांस भी नहीं ली थी कि शाम को नवाबगंज में एक फौजी द्वारा रफीक नामक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या और उसके भतीजे जीशान को पीटकर घायल कर दिये जाने की सूचना आ गयी। इससे नाराज पब्लिक ने करीब पांच घंटे तक लखनऊ हाई-वे पर जाम लगाया। एसपी गंगापार के पहुंचने के बाद भी पब्लिक बॉडी को उठाने की इजाजत देने को राजी नहीं थी। रात नौ बजे के करीब यह मामला किसी तरह से सलटा।

गंगापार में हुई वारदात

रात 11 बजे के करीब फूलपुर में एक और वारदात हो गयी। इस बार गोली मारी गयी पवन केसरी नामक व्यक्ति को। वह फूलपुर एरिया का सभासद था। गोली मारने के बाद हमलावर भाग खड़े हुए। घटना की सूचना मिलने पर भाजपा नेता सन्नाटे में आ गये। आनन फानन में उसे शहर के एक प्राइवेट नर्सिग होग लाया गया जहां डॉक्टर्स ने हालत गंभीर देख उसे एसआरएन के लिए रिफर कर दिया। एसआरएन पहुंचने में डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की सूचना मिलते ही एसआरएन में भाजपा नेताओं का जमावड़ा लग गया।

ंिडप्टी सीएम का करीबी है पवन

मंगलवार की रात बदमाशों की गोली का शिकार बना पवन डिप्टी सीएम केशव मौर्या का करीबी बताया गया है। वह लोचनगंज से लगातार दूसरी बार सभासद चुना गया था। सूत्रों का कहना है कि केशव के हस्तक्षेप पर ही उसे भाजपा से टिकट मिला था। मंगलवार की रात वह शेखपुर पूर्वी तकिया मोहल्ले के रहने वाले आरिफ लाला के साथ उनके घर की तरफ जा रहा था। रास्ते में बाइक सवार दो बदमाशों ने उसे गोली मारी। घटना के बाद आरिफ भाग खड़ा हुआ। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और घायल को अस्पताल भेजवाया।

ग्रह नक्षत्र साथ नहीं दे रहे थे

जिस पवन को मंगलवार की रात गोली मारी गयी उसके परिवार के ग्रह नक्षत्र इन दिनो कुछ ठीक नहीं चल रहे थे। करीब दस दिन पहले ही उनके भाई रोहित के इलेक्ट्रानिक्स की शॉप से चोरों ने लाखों का माल पार कर दिया था। लोचनगंज मोहल्ले में उनकी उनकी किराना की दुकान पर भी संकट के बादल मंडरा रहे थे।