परीक्षा में धांधली का आरोप, निकाला विरोध मार्च

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन् :

दारोगा परीक्षार्थियों ने एक बार फिर से निष्पक्ष उच्च स्तरीय जांच की मांग उठाई है। इन सभी ने आरोप लगाया कि परीक्षा के दौरान धांधली की गई। परीक्षा का पर्चा लीक हुआ था। इसलिए इसकी सीबीआई जांच हो। इन मांगों को लेकर गुरुवार को दारोगा परीक्षार्थियों ने पटना साइंस कॉलेज गेट से जेपी गोलंबर, गांधी मैदान तक मार्च निकाला।

- जेपी गोलंबर पर पुलिस ने रोका

पटना साइंस कॉलेज गेट से हजारों की संख्या मे छात्रों ने गांधी चौक, मुसल्हपुर, भिखना पहाड़ी, नया टोला, होते हुए जेपी गोलंबर तक विरोध मार्च निकाला। भिखना पहाड़ी आते-आते छात्रों की संख्या 20-25 हजार से ज्यादा हो गई। जेपी गोलंबर पर पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्रों को रोक दिया। प्रदर्शन के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित हुई और करीब एक घंटे तक ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित हुई।

- सीएम और राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

मजिस्ट्रेट के साथ दिलीप कुमार के नेतृत्व में पांच छात्रों का प्रतिनिधि मंडल सीएम और राज्यपाल को मांग से संबंधित ज्ञापन सौंपा गया।

- मांग नहीं हुई पूरी तो करेंगे अनशन

12 बजे से 4 बजे तक हजारों छात्र जेपी गोलंबर के पास सड़क पर ही बैठे रहे। जब ज्ञापन सौंपकर छात्र प्रतिनिधि वापस लौटे तब वहां से छात्र हटे। दिलीप कुमार ने कहा कि अगर 72 घंटे के अंदर सीएम ने मांग पर विचार नहीं किया तो हमलोग आमरण अनशन पर बैठेंगे।