बरेली : अयोध्या पर फैसला आने के बाद छह दिसबंर को पुलिस प्रशासन ने किसी भी तरह के जुलूस को निकालने की अनुमति नहीं दी थी। जिससे खुराफाती माहौल खराब न कर सकें। फ्राइडे की सुबह से एडीजी, एसएसपी और एडिशनल एसपी प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जिले की सुरक्षा व्यवस्था पर नजर बनाए रहे। सख्ती का आलम यह रहा कि देर शाम तक पुलिस और पीएसी के जवान सड़कों पर अलर्ट रहे।

अफसरों ने किया भ्रमण

शहर में धारा 144 लागू होने के कारण किसी भी संगठन को जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी गई थी। फ्राइडे की सुबह से ही एडीजी अविनाश चंद्र, एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय, डीएम नितीश कुमार समेत सीडीओ सतेंद्र कुमार अपनी टीमों के साथ सुरक्षा व्यवस्था को देखने के लिए निकले। उन्होने संवेदनशील स्थानों पर भ्रमण किया। इसके अलावा हर चौराहों पर तैनात पुलिसकर्मियों को सक्रियता के निर्देश दिए। पुलिस की सक्त्रियता के चलते जिले में हलचल नहीं हुई। छह दिसबंर को शौर्य दिवस मना सका और न ही कोई काला दिन। यही वजह जिले में पुलिस दिनभर चेकिंग करती रही।

रोडवेज-ढाबों पर पहुंचा बम स्क्वॉयड

शाम होते ही पुराने रोडवेज, सेटेलाइट और इनके आस-पास के होटल और ढाबों पर पुलिस के साथ बम निरोधक दस्ता पहुंचा और चेकिंग शुरू कर दी। लोगों के सामान और संदिग्ध लग रहे लोगों की तलाशी ली। हालांकि पुलिस को रात तक कहीं पर कोई भी कुछ नहीं मिला था।