जागृति विहार एक्सटेंशन में पुल का निर्माण शुरू

Meerut। जागृति विहार एक्सटेंशन के विकास कार्यो के साथ ही शहर के मुख्य मार्गो की दूरी भी कम होने जा रही है। जागृति विहार एक्सटेंशन में काजीपुर गांव के पास निर्माण विभाग द्वारा पुल के निर्माण का कार्य किया जा रहा है। इस पुल के तैयार होते ही हापुड रोड से गढ़ रोड के बीच की दूरी करीब छह से सात किमी कम हो जाएगी।

डेढ़ करोड़ बजट

इस पुल को आवास विकास के निर्माण विभाग द्वारा तैयार किया जा रहा है। पुल के बीच का हिस्सा लगभग तैयार है, महज दोनो तरफ से सड़क से जोड़ना बाकी है। निर्माण विभाग द्वारा एक्सटेंशन को जोड़ने के लिए दो पुलों का निर्माण प्रस्तावित है। इसके लिए करीब डेढ़ करोड़ रुप का बजट प्रस्तावित है। इस पुल के बनने से हापुड़ रोड पर सब्जी मंडी के बराबर से होते हुए यह पूरा करीब चार किमी की सड़क गढ़ रोड पर काली नदी के पास जाकर मिलेगा।

हाेगा आरंभ

लोहिया नगर में महानगर बस सेवा का नया बस अड्डे का जल्द शिलान्यास किया जाना है। इसके लिए जगह का निर्धारण किया जा चुका है। इस पुल के बनने के बाद सिटी बसों का आवागमन जागृति विहार एक्सटेंशन के अंदर से होते ही हापुड रोड से गढ़ रोड तक के लिए शुरु हो जाएगा।

लोगों को िमलेगा लाभ

इस मार्ग के शुरु होने के बाद आसपास के गांव काजीपुर, घोसीपुर, जागृतिविहार, प्रवेश विहार, शेरगढ़ी, जमनानगर, सरायकाजी, गोकुलपुर आदि कई गांव व क्षेत्र के हजारों लोगों को लाभ मिलेगा।

जागृति विहार एक्सटेंशन को हापुड़ रोड से जोड़ने के लिए पुलों का निर्माण प्रस्तावित नक्शे के अनुसार किया जा रहा है। जल्द ही इस पुल को पूरा कर मार्ग चालू किया जाएगा।

एसपी एन सिंह, अधीक्षण अभियंता