- 4 माह से वेतन न मिलने से नाराज ड्राइवर-कंडक्टर ने किया प्रदर्शन

- 85 सिटी बसों का संचालन रहा प्रभावित, परेशान होते रहे पैसेंजर्स

LUCKNOW: वेतन न मिलने से नाराज ड्राइवर-कंडक्टर ने गुरुवार को गोमतीनगर डिपो पर जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की वजह से सिटी बसों का संचालन ठप रहा, जिससे पैसेंजर्स को खासा परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं देर शाम उनकी मांग पूरी करने का आश्वासन दिया गया, जिसके बाद उन्होंने शुक्रवार से बसों के संचालन की बात कही।

25 हजार पैसेंजर्स हुए प्रभावित

पिछले चार माह से वेतन नहीं मिलने से आक्रोशित सिटी बस के ड्राइवरों और कंडक्टरों ने गोमतीनगर डिपो पर जमकर हंगामा काटा। प्रदर्शनकारियों ने डिपो के मेनगेट पर ताला जड़ दिया। इससे यहां से दोपहर 12 बजे के बाद रूट जाने वाली बसें नहीं जा सकीं। सुबह की शिफ्ट में मात्र 40 बसें ही रूट पर भेजी गई थी। ऐसे में रोड पर बसों की कमी हो गई और बस स्टाप खड़े पैसेंजर्स अन्य विकल्प तलाशने को मजबूर हो गए। इन बसों के रोड पर ना आने से तकरीबन 25 हजार पैसेजंर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा। प्रदर्शन में करीब 200 कर्मचारी शामिल हुए। प्रदर्शन की जानकारी दुबग्गा डिपो पहुंची तो वहां भी कर्मचारियों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। यहां भी प्रदर्शनकारियों ने गेट पर ताला जड़ दिया। सिटी बस के एमडी का काम देख रहे एसएम ने जब बताया कि शुक्रवार को वेतन की धनराशि उनके खाते में पहुंच जाएगी तब जाकर प्रदर्शन खत्म हुआ।

कोट

नगर विकास विभाग ने वेतन की धनराशि जारी कर दी है। दो करोड़ 26 लाख रुपये सिटी बस प्रबंधन को मिल गए हैं। शुक्रवार को ड्राइवरों और कंडक्टरों के खाते में धनराशि पहुंच जाएगी।

सत्य नारायण

कार्यवाहक एमडी

पब्लिक कोट

मेरे पास सिटी बस की एमएसटी है। मुझे हुसैनगंज से निशातगंज जाना था, लेकिन बस ना मिलने के कारण मुझे ऑटो से सफर करना पड़ा।

सुभान, पैसेंजर

अभी हाल ही में चौक से सिटी बस सेवा शुरू हुई। स्टेडियम से निकल कर जब बस पकड़ने पहुंचा तो बस नहीं मिली। ऐसे में मैं अपने एक साथी के साथ घर पहुंचा।

अरुण, पैसेंजर

इंदिरानगर से शाम को जब घर लौटने के लिए निकली तो काफी देर तक सिटी बस नहीं मिली। सिटी बस ना मिलने से ऑटो और ई रिक्शा चालकों ने महंगा किराया वसूलना शुरू कर दिया।

सरिता