- सोनिक रेलवे स्टेशन पर रात लगभग 11:30 बजे हुई घटना

- फर्रुखाबाद पैसेंजर के यात्रियों को अन्य एलकेएम ट्रेनों से भेजा गया

- स्टेशन अधीक्षक समेत लोको के अधिकारी भी पहुंचे मौके पर

- चालक का हुआ मेडिकल परीक्षण दूसरे ड्राइवर को बुलाकर रवाना की गई ट्रेन

UNNAO:

फर्रुखाबाद से चलकर लखनऊ जा रही भ्भ्फ्ख्म् डाउन फर्रुखाबाद पैसेंजर ट्रेन के चालक ने सोनिक रेलवे स्टेशन के रेड सिग्नल को पार कर दिया। जिससे वहां पर हड़कंप मच गया। स्टेशन मास्टर ने इसकी सूचना रेलवे कंट्रोल को दी। कंट्रोल की सूचना पर स्टेशन अधीक्षक समेत लोको के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। रेलवे के चिकित्सक ने ट्रेन के चालक का मेडिकल परीक्षण्ा किया।

क्रास किया रेड सिग्नल

घटना सोमवार देर रात लगभग क्क्:फ्0 बजे हुई। रेलवे के नियमानुसार ट्रेन को रेड सिग्नल के पहले रोका जाना चाहिए। स्टेशन अधीक्षक विश्राम ने बताया कि फर्रुखाबाद पैसेंजर का चालक रामकुमार तृतीय ट्रेन लेकर लखनऊ जा रहा था। सोनिक रेलवे स्टेशन पर रेड सिग्नल होने के बाद भी उसने वहां पर ट्रेन नहीं रोकी। ट्रेन रेड सिग्नल पार कर गई। उन्होंने बताया कि सोनिक स्टेशन के स्टेशन मास्टर ने इसकी सूचना रेलवे कंट्रोल को दी। कंट्रोल ने स्टेशन अधीक्षक व लोको के अधिकारियों को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ट्रेन के ड्राइवर का मेडिकल परीक्षण मंडल चिकित्साधिकारी उन्नाव डॉ। भूपेंद्र ने किया। उन्होंने बताया कि चालक ट्रेन को आगे ले जाने की स्थिति में नहीं है। जिस पर लखनऊ से दूसरे चालक को बुलाकर ट्रेन को रवाना किया गया। उन्होंने बताया कि इस दौरान ट्रेन लगभग पांच घंटे तक वहीं पर खड़ी रही। ट्रेन मंगलवार सुबह लगभग ब्:भ्0 पर रवाना हो सकी।

दूसरी ट्रेनों से भेजे गए पैसेंजर्स

ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों को विलंब के कारण दूसरी ट्रेनों से भेजा गया। उन्होंने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट अभी आई नहीं है। फिलहाल रेलवे ने चालक को ड्यूटी करने से रोक दिया है।