अलीगढ़ का रहने वाला है आरोपी, बीमारी का बहाना बनाकर करता था ठगी

अब तक छह लड़कियों से कर चुका है ठगी, पूछताछ में जुटी पुलिस

Meerut : मैट्रीमोनियल वेबसाइट पर पायलट की प्रोफाइल बनाकर लड़कियों से दोस्ती करके ठगी करने वाले शातिर को पुलिस ने अलीगढ़ से गिरफ्तार किया है. आरोपी अब तक कई लोगों से ठगी कर चुका है. मेरठ के टीपी नगर की रहने वाली युवती से आरोपी लाखोंरुपये ठग चुका है. साइबर सेल के मुताबिक आरोपी ने कई राज्यों में लड़कियों को अपना निशाना बनाया है. आरोपी के कब्जे से कई डेबिट कार्ड और अकाउंट पासबुक बरामद की गई है.

शिकायत पर कार्रवाई

अलीगढ़ के रहने वाले विष्णु ने मैट्रीमोनियल वेबसाइट पर प्रोफाइल बनाकर अपने रिश्ते की बात शुरू कर दी. विष्णु ने फर्जी तरीके से अपने रिश्ते की बात तय करके मां-बाप और बहन की बीमारी के बहाने से लड़कियों के साथ ठगी करनी शुरू कर दी. टीपी नगर क्षेत्र की रहने वाली एक लड़की से पैसे ठग लिए. फिर फोन पर बातचीत करनी बंद कर दी. युवती को कुछ शक हुआ तो उसको फोन किया लेकिन विष्णु ने फोन उठाना बंद कर दिया. इस मामले में युवती ने टीपी नगर थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया. साइबर सेल ने आरोपी का नंबर सर्विलांस और ऑनलाइन साइट से जानकारी जुटाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने पूछताछ में बताया कि अब तक वह करीब छह लड़कियों के साथ इस तरह की ठगी कर चुका है. साइबर सेल की टीम सभी से संपर्क करने में जुट गई है. आरोपी के कब्जे से कुछ नकदी, डेबिट कार्ड, बैंक की पासबुक को बरामद कर लिया है.

-------

बीमारी का बहाना

आरोपी युवती से शादी की बात फर्जी तरीके से तय कर लेता था तो कभी अपनी मां को कैंसर की बात कहता था तो कभी किसी और युवती से ब्रेन हेमरेज की बात कहता था.

सीज होंगे आरोपी के खाते

साइबर सेल की टीम आरोपी विष्णु के खातों की भी जांच कर रही है. कब-कब किस-किस एकाउंट से पैसा आया है. उसके सभी खातों को सीज करने की कार्रवाई भी की जा रही है.

---

हमारे थाने में आरोपी विष्णु के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा कायम है. एक युवती से वेबसाइट पर रिश्ते की बात तय करके परिवार में बीमारी का बहाना लेकर पैसे ठग लिए हैं. आरोपी को साइबर सेल टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. इससे पूछताछ की जा रही है.

प्रमोद गौतम, इंस्पेक्टर, टीपीनगर