बिजी टोन आने लगती है

चुनाव के लिए शुरू की गयी हेल्प लाइन ठप पड़ी हुई है. इस नम्बर पर रिंग जाते ही बिजी की टोन आने लगती है. दस में से सिर्फ एक ही पर्सन लकी होता है जिसकी काल कनेक्ट हो पती हो. हेल्पलाइन के लिए 18001801950 पर काल नहीं लग पा रही है. इससे ना सिर्फ लखनवाइट्स परेशान हैं बल्कि प्रदेश के दूसरे जिले के लोग भी परेशान हैं जो इस नम्बर पर कॉल कर रहे हैं, परेशान हो रहे हैं.

अधिकारी कुछ भी बताने का तैयार नहीं

इलेक्शन कमीशन का साफ निर्देश है कि वोटर रजिस्ट्रेशन में कोई प्रॉब्लम ना आने पाये, लेकिन डिस्ट्रिक्ट लेवल पर इन अधिकारियों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ रहा है. सरोजनी नगर में रहने वाली रुचि अग्रवाल पिछले दस दिन से परेशान है कि उनका वोटर आईडी कार्ड कैसे बनें? इसके लिए अधिकारियों के यहां चक्कर भी लगाये लेकिन सिर्फ दौड़ाया गया.

रूरल एरिया में तो हालत और भी खराब

राजधानी के रूरल इलाके में सबसे अधिक परेशानी हो रही है. इसमें मोहनलालगंज से लेकर मलिहाबाद क्षेत्र तक में वोटर आईडी कार्ड बनवाने वालों को दिक्कत आ रही है. मलिहाबाद निवासी प्रकाश गुप्ता का कहना है कि वह अब तक चार बार वोटर आईडी कार्ड के लिए फार्म 6 भर चुके हैं. लेकिन उनका वोटर आईडी कार्ड अब तक बनकर नहीं आया है.

आइनेक्स्ट ऑफिस में सुनी जाएगी शिकायत

संडे को दिन में 11 बजे से 12 तक आईनेक्स्ट ऑफिस में लखनऊ के एडीशनल सिटी मजिस्ट्रेट आरके गौतम फोन पर आपकी प्रॉब्लम सुनेंगे और सलूशन बतायेंगे. इसके लिए फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्स एप्प के साथ-साथ ऑफिस के लैंड लाइन नम्बर पर काल करके प्रॉब्लम शेयर कर सकते हैं और उसका समाधान करने की कोशिश की जाएगी.