-कैंट में पूड़ी विक्रेता से दिन में हुआ था विवाद

-शाम को बाइकसवार बदमाशों ने मारी गोली

LUCKNOW : कैंट इलाके में दिन में पेमेंट को लेकर हुए विवाद में बाइकसवार बदमाशों ने देरशाम पूड़ी विक्रेता को सरेशाम गोली मार दी। इस हमले में साथ में मौजूद पूड़ी विक्रेता का नौकर बाल-बाल बच गया और गोली उसकी बांह को छीलते हुए निकल गई। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने पूड़ी विक्रेता को इलाज के लिये ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया। जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर इंक्वायरी शुरू कर दी है।

बिना पेमेंट किये मांगने लगा बची रकम

कैंट स्थित रामदास का हाता निवासी दीपू वर्मा कैंट कोतवाली मोड़ स्थित एसबीआई एटीएम के सामने पूड़ी का ठेला लगाता था। ठेले पर उसके साथ खीरी का मूल निवासी व फिलवक्त सदर में ही रहने वाला पुष्पराज मिश्रा काम करता है। पुष्पराज के मुताबिक, शनिवार दोपहर लाल-काली बाइक पर सवार एक युवक नशे में धुत होकर उसके ठेले पर पहुंचा। उसने चार भटूरे पैक करने को कहा। भटूरे पैक होने के बाद उसने पैकेट थामा और बकाया पैसा वापस मांगा। पुष्पराज ने बताया कि जब उसने कहा कि पहले वह पेमेंट तो करे तो युवक ने कहा कि वह 100 रुपये पहले ही दे चुका है।

भटूरे फेंक कर चला गया

पुष्पराज ने रुपये मिलने से इंकार किया तो वह युवक उसे गालियां देने लगा। इस पर कैश काउंटर पर खड़ा दीपू वर्मा युवक के करीब पहुंचा और उसे एक थप्पड़ जड़ दिया। इस पर वह युवक भटूरे वहीं फेंककर वहां से चला गया। जाने से पहले युवक ने दीपू व पुष्पराज को अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। कुछ देर बाद वह युवक एक बार फिर वापस लौटा। उसके साथ आसमानी रंग की वैगन आर कार भी वहां पहुंची। कार सवार तीन लोगों ने दीपू व पुष्पराज से विवाद की वजह पूछी। दीपू ने उन्हें युवक की हरकत बताई। जिसके बाद कारसवार युवकों ने दीपू से 15 पूडि़यां पैक कराई और वहां से चले गए।

अचानक बोल दिया हमला

पुष्पराज ने बताया कि वह और दीपू शनिवार शाम करीब 7.30 बजे टिफिन सप्लाई करने जा रहे थे। इसी दौरान ठेले की जगह के करीब वही लाल-काली बाइक पर सवार दो युवक वहां आ पहुंचे। पीछे बैठे युवक ने उन दोनों पर निशाना साधते हुए गोली चलाई। दो गोलियां दीपू को लगीं और वह जमीन पर धराशायी हो गया। इसी दौरान एक गोली पुष्पराज की दाहिनी बाह को छूते हुए निकल गई। इसके बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। जानकारी मिलने पर एसएसपी कलानिधि नैथानी, एसपी नॉर्थ सुकीर्ति माधव, एसपी क्राइम दिनेश पुरी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घायल दीपू व पुष्पराज को सिविल हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां दीपू की हालत नाजुक देख डॉक्टर्स ने उसे ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। पुलिस उसे आनन-फानन लेकर ट्रॉमा सेंटर पहुंची जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

---------------------------------------------

उधार चुकाने में नाकाम रहने पर पीट-पीटकर मार डाला

-गोसाईगंज के अहमामऊ की घटना

-सूदखोर की तलाश में जुटी पुलिस

LUCKNOW (21 Sept): गोसाईगंज के अहमामऊ में उधार चुकाने में नाकाम रहने पर एक सूदखोर ने सब्जी विक्रेता को पीट-पीटकर मरणासन्न कर दिया। जानकारी मिलने पर पहुंची पीडि़त की पत्‍‌नी ने पड़ोसियों की मदद से उसे इलाज के लिए सिविल हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बीमारी की वजह से नहीं चुकाया कर्ज

गोसाईगंज के अहमामऊ स्थित चढ़़ई का पुरवा निवासी राज किशोर मौर्य पत्‍‌नी शीला मौर्या, बेटी सपना व बेटे दीपांशु के साथ रहता था। राजकिशोर सब्जी बेचने का व्यवसाय करता था। बीते दिनों उसकी तबियत खराब होने की वजह से वह कारोबार करने में असमर्थ हो गया और घर पर रहकर ही इलाज करवा रहा था। शीला के मुताबिक, राजकिशोर ने कुछ दिनों पहले अर्जुनगंज निवासी आनंद सिंह उर्फ फौजी नाम के सूदखोर से कर्ज लिया था। लेकिन, कारोबार न करने की वजह से वह कर्ज नहीं चुका पा रहा था।

अगवा कर पीटा

शीला ने बताया कि शनिवार शाम उसने पति राजकिशोर से कुछ सामान मंगवाया। बेटा दीपांशु भी साथ गया था। राजकिशोर ने सामान दीपांशु से भिजवा दिया। काफी देर तक जब राजकिशोर वापस नहीं लौटा तो शीला ने उसके मोबाइल फोन पर कॉल किया। शीला के मुताबिक, कॉल आनंद सिंह ने रिसीव की और बताया कि उसके पति ने कर्ज नहीं चुकाया था, इसलिए उसने उसे पीट-पीटकर अधमरा कर दिया है। वह उसे ले जाए।

रोड किनारे पड़ा मिला

शीला ने बताया कि उसने पड़ोस में रहने वाली महिला शीलू श्रीवास्तव से पूरी बात बताई। इसी दौरान एक बार फिर आनंद ने उसे कॉल किया कि उसने राजकिशोर को सड़क किनारे फेंक दिया है। वह आनन-फानन रोड पर पहुंची जहां राजकिशोर अचेत हालत में पड़ा हुआ था। वह पड़ोसियों के साथ उसे लेकर सिविल हॉस्पिटल पहुंची। जहां डॉक्टर्स ने राजकिशोर को मृत घोषित कर दिया। इंस्पेक्टर गोसाईगंज डीके उपाध्याय ने बताया कि आरोपी आनंद सिंह की तलाश की जा रही है।