-शहर के कई इलाकों में भरा पानी

-जल भराव की समस्या बरकरार

Meerut: शहर में अभी मानसून ने दस्तक भी नहीं दी है कि हल्की से बारिश में नगर निगम के सारे वादे और दावे धुल गए। सोमवार को हुई हल्की बारिश ने शहर में जल भराव का संकट खड़ा कर दिया। शहर की सड़कों पर भरे पानी और भीतरी इलाकों हुए जल भराव को देखकर लग रहा था कि जैसे कई दिनों की धुआंधार वर्षा के बाद शहर की पानी की निकासी बंद हो गई हो।

क्या हुए तेरे वादे

बरसात से पूर्व नगर निगम की ओर जल भराव की समस्या को लेकर तमाम वादे और दावे किए गए थे, जबकि धरातल पर सारे वादों की पोल पट्टी खुल गई। बरसात की तैयारी को लेकर निगम प्रशासन से मानूसन से पूर्व ही नगर के समस्त नालों की सफाई के साथ पुराने और तंग इलाकों में पानी की निकासी पुख्ता कराने की घोषणा की थी। हालांकि नगर निगम की ओर से नालों की सफाई को लेकर डेमो भी दिया गया, लेकिन सारे दावों की पोल तब खुल गई जब सोमवार को हुई हल्की बारिश से ही शहर में जल भराव का संकट गहरा गया।

लगा रहा जाम

शहर में हुए जल भराव से कई जगहों पर जाम की स्थिति बनी रही। सड़कों पर भरे से घंटा घर, खैर नगर चौराहा, कबाड़ी बजार, लिसाड़ी गेट रोड, ब्रह्मपुरी क्षेत्र आदि में दिन भर जाम लगा रहा। सड़कों पर भरे पानी की वजह से जहां यातायात प्रभावित रहा वहीं गड्ढ़ों में भरे पानी से कई जगह दुर्घटना होते-होते बची।

मानूसन को लेकर पूरी तैयारी की गई है। कुछ क्षेत्र गहरे पड़ जाने के कारण उनमें पानी भर जाता है। ऐसे क्षेत्रों के लिए पानी की समुचित निकासी का प्लान तैयार किया जा रहा है।

-एके दुबे, नगर आयुक्त मेरठ