RANCHI नन्ही आदिवासी उड़नपरी की कहानी पर बन रही फिल्म 'सोनचांद' के चयनित कलाकारों की सूची रविवार को जारी की गई है। 'सोनचांद' फिल्म में झारखंड के कलाकारों को सबसे ज्यादा अवसर दिया गया है। इसके अलावा छत्तीसगढ़, ओडि़सा, दिल्ली, महाराष्ट्र, राजस्थान, पश्चिम बंगाल और बिहार के कलाकारों भी इस फिल्म में काम करेंगे। कलाकारों के चयन के लिए खूंटी, जमशेदपुर, राउरकेला और रांची में ऑडिशन हुआ था।

ऑडिशन में क्फ्फ् कलाकार हुए शामिल

'सोनचांद' के कलाकारों की घोषणा करते हुए निर्देशक टीम के सदस्य रंजीत कुमार और कास्टिंग डायरेक्टर रजनीश साहिल ने बताया कि ऑडिशन में क्फ्फ् कलाकार शामिल हुए। इसमें राउरकेला से एक, खूंटी से चार, जमशेदपुर से क्भ् और रांची से क्9 कलाकारों चुने गए हैं। फिल्म की शूटिंग खूंटी डिस्ट्रिक्ट के अड़की ब्लॉक के डिफरेंट लोकेशंस पर होगी। जहां तक अदर स्टेट के कलाकारों की बात है, उनका चयन सोशल मीडिया के ऑनलाइन ऑडिशन के जरिए हुआ है। इसके अलावा रंगमंच से जुड़े कुछ अनुभवी कलाकारों को सीधे फिल्म में जगह दी गई है।

कई पहली बार करेंगे एक्टिंग

निर्देशक टीम के अश्विनी कुमार पंकज ने बताया कि इस फिल्म के लिए चुने गए कई कलाकार ऐसे हैं, जो पहली बार अभिनय की दुनिया में कदम रखेंगे। फिल्म के किरदार, उनके संवाद और चेहरे बनावट से इतर बिल्कुल वहीं हैं, जो आम जीवन में होते हैं। उनकी भाषा भी रोजमर्रा की भाषा है। भाषा और रोजमर्रा के जीवन की मौलिकता फिल्म का मजबूत पक्ष है। इसे देखते हुए कलाकारों का चयन चुनौतीपूर्ण काम था, पर हमें यकीन है कि चयनित कलाकारों के साथ हम इस पक्ष पर खरे उतरेंगे। फुल लेंथ फीचर फिल्म 'सोनचांद' का निर्माण बीर बुरू ओम्पाया मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के बैनर तले हो रहा है।

पंडरा में श्याम आर्ट का उदघाटन

संजय गांधी मेमोरियल कॉलेज पंडरा के निकट छात्र क्लब के तत्वावधान में पेंटर श्याम आर्ट का उद्घाटन रविवार को हुआ। इस मौके पर चीफ गेस्ट के रूप में जसलोक हॉस्पिटल के एमडी डॉ जितेंद्र सिन्हा के अलावा आस्था जीवन के सचिव विनोद कुमार साहु स्पेशल गेस्ट के तौर पर मौजूद थे, उदघाटन समारोह में छात्र क्लब के अध्यक्ष शिव किशोर शर्मा, विश्वकर्मा युवा सुरक्षा मंच के संरक्षक पिंटू शर्मा, डॉ केएन कुमार, डॉ मुकेश, डॉ कुमार मौजूद थे।