- झड़प के बाद पहले पति ने खाया जहर, फिर पत्नी ने खाया सल्फास

- 14 मई 2015 को हुई थी सुशील व आरती की शादी, मचा कोहराम

- चर्चा रही कि एक लड़की से थे प्रेमप्रसंग, पत्नी को लग गई भनक

FATEHPUR: गाजीपुर थाने के मलाका गांव में एक युवक ने पत्नी से लड़ झगड़कर सल्फास की गोलियां खा ली। थोड़ी देर बाद पति की हालत देखकर पत्नी ने भी सल्फास की गोलियां खा ली। आनन-फानन में परिजन उन्हें सदर अस्पताल लेकर जा रहे थे कि बीच रास्ते में ही पत्नी की मौत हो गई। जबकि अ‌र्द्धरात्रि बाद पति ने भी अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, जिससे परिजनों में कोहराम मच गया।

एक और शादी करना चाहता था

गाजीपुर थाने के फतेहनगर करसूमा गांव निवासी रामसिंह ने 14 मई 2015 को 20 वर्षीय बेटी आरती की शादी मलाका गांव निवासी कमलेश पटेल के 22 वर्षीय पुत्र सुशील कुमार के साथ की थी। ग्रामीणों के बीच चर्चा रही कि शादी के बाद सुशील का एक लड़की से प्रेम प्रसंग चलने लगा और वो उससे भी शादी करने की सोचने लगा। इसकी भनक उसकी पत्नी आरती को लग गई तो उसने विरोध किया, जिससे दोनों के बीच रिश्तों में मतभेद होने लगे।

दोनों ने खाई सल्फास की गोलियां

रविवार को रात 11 बजे के करीब सुशील खाना खाकर आंगन में चारपाई पर जाकर लेट गया। पास में उसकी पत्नी आरती भी आ गई। दोनों के बीच फिर से उस लड़की को लेकर झड़प होने लगी। परिजन घर के बाहर व छत पर सो रहे थे। नवदंपति के बीच झड़प ज्यादा बढ़ गई तो आक्रोशित सुशील कुमार ने गेहूं में रखी जाने वाली सल्फास की गोलियां खा लीं और उल्टियां करने लगा। पति को जहर खाता देखकर आरती उठी और उसने भी सल्फास की गोलियां खा लीं। आरती की रोने की आवाज सुनकर परिजनों की नींद खुल गई। आनन-फानन में परिजन दोनों लोगों को सदर अस्पताल लेकर जाने लगे कि रास्ते में आरती ने दम तोड़ दिया। वहीं रात 1 बजे के बाद उसके पति सुशील ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जिससे दोनों के परिवार में कोहराम मच गया। थानाध्यक्ष संजय सिंह का कहना था कि ग्रामीणों से छानबीन में स्पष्ट हुआ है कि एक लड़की से सुशील के नाजायज संबंध थे, जिसका विरोध उसकी पत्नी करती थी। इसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा हुआ और आक्रोश में दोनों ने जहर खाकर खुदकशी कर ली।

बदहवास रही मां व बहनें

करसूमा गांव की आरती की मौत पर उसकी मां गायत्री देवी, बहनें पुष्पा व खुशबू रो-रोकर बेहाल रहीं। जिन्हें अन्य महिलाएं ढांढस बंधाती रहीं। गमजदा पिता रामसिंह गुमसुम से बैठे हुए थे। वहीं सुशील के पिता कमलेश, भाई व मां को रिश्तेदार ढांढस बंधाते रहे। हालांकि रामसिंह व कमलेश ने सुशील के किसी लड़की से नाजायज संबंध कायम होने पर साफ एतराज कर दिया।