-औरंगाबाद तक हर दिन गुलदार आबादी क्षेत्र में दस्तक दे रहा

-एक सप्ताह के दौरान गुलदार ने कई घटनाओं को अंजाम दिया

-बिल्केश्वर कॉलोनी में गुलदार ने घर में बंधे कुत्ते को मार डाला

HARIDWAR (JNN) : जंगल से सटे हुए शहर क्षेत्र व गांव तक गुलदार का आतंक थम नहीं रहा है। बिल्केश्वर से लेकर औरंगाबाद तक हर दिन गुलदार आबादी क्षेत्र में दस्तक दे रहा है। एक सप्ताह के दौरान गुलदार ने कई घटनाओं को अंजाम दे दिया। बुधवार शाम को पहले गुलदार ने बिल्केश्वर में कुत्ते में झपटा मार। फिर टिबड़ी कॉलोनी में गुलदार की दस्तक से लोगों में हड़कंप मचा।

गुलदार कॉलोनी में आ रहा

बिल्केश्वर, हिल बाईपास, हरिद्वार औद्योगिक क्षेत्र टिबड़ी, भेल, सिडकुल, रोशनाबाद, औरंगाबाद का आबादी क्षेत्र राजाजी नेशनल पार्क से मिला हुआ है। इन क्षेत्र में सबसे अधिक भय गुलदार है। पिछले काफी समय से गुलदार आबादी क्षेत्र में घुसते आ रहे हैं। सर्दी के मौसम शाम होते ही गुलदार आबादी क्षेत्र में दस्तक दे रहे है। पांच दिन पहले बिल्केश्वर कॉलोनी में गुलदार ने शाम चार बजे घर में बंधे कुत्ते को मार डाला था, लेकिन आसपास लोग के हल्ला करने पर गुलदार भाग निकाला। उस दिन से हर रोज शाम होते ही गुलदार कॉलोनी में आ रहा है।

गुलदार भाग निकला

बुधवार शाम को गुलदार ने एक कुत्ते पर हमला किया, लेकिन स्थानीय लोगों ने हल्ला किया तो गुलदार भाग निकला। जिसके बाद गुलदार टिबड़ी स्थित वन विभाग के रेंज कार्यालय पास आया। रेंज कार्यालय के पास ही वन कर्मियों की कॉलोनी है। गुलदार की दहाड़ से आस पास के लोग भी भयभीत हो उठे। वहीं भेल क्षेत्र में आए दिन गुलदार दिख रहा है। इसकी सूचना भेल प्रशासन वन विभाग को दी है।

पालतू जानवरों को मारने की सूचनाएं

अधिकारियों का कहना है कि वन विभाग गुलदार के आतंक से समय पर निजात नहीं दिला पाया तो कभी भी रात के समय में गुलदार किसी पर भी हमला कर सकता है। वहीं हरिद्वार रेंज के रेंज अधिकारी मान सिंह ने बताया कि जिस क्षेत्र में गुलदार आ रहा है वह क्षेत्र पार्क की सीमा से लगा हुआ है। इन क्षेत्रों में गुलदार के घुसने तथा पालतू जानवरों को मारने की उनके पास सूचनाएं आई। इस क्षेत्र में लोगों को शाम व रात के समय में सतर्क रहने की जरूरत है।