- हैदराबाद साइबर सेल की पड़ताल के बाद तैयार की रिपोर्ट

- पुलिस ने कहा, नहीं हो सकती है आरोपी की गिरफ्तारी

Meerut: फेसबुक पर आपत्तिजनक फोटो इंडिया से नहीं बल्कि विदेश से अपलोड किए गए थे। पुलिस के मुताबिक हैदराबाद साइबर सेल की जांच पड़ताल में यह बात सामने आई है। इस संबंध में लखनऊ एटीएस की टीम भी वर्क कर रही है।

क्या था मामला?

मंगलवार को फेसबुक पर एक धर्म का आपत्तिजनक चित्र अपलोड हाकिम अली नाम के किसी शख्स ने अपनी फेसबुक आईडी से कर दिया था। जिसको वेस्ट एंड रोड स्थित बाला जी मंदिर के पुजारी महंत महेंद्र दास के बेटे जतिन कंसल ने अपनी फेसबुक आईडी पर देखा था। जतिन ने इसकी जानकारी अपने पिता महेंद्र दास को दी थी। महेंद्र काफी संख्या में हिन्दू संगठन के नेता और भाजपाइयों के साथ सदर थाने में पहुंचे थे और आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा कर दिया था।

ब्लॉक कराने के बाद भी शरारत

शहर की फिजा खराब करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। मंगलवार की रात को सीओ कैंट एवं साइबर क्राइम सेल के मामले देखने वाले सीओ मनीष मिश्रा ने रात को हैदराबाद की साइबर सेल यूनिट से आपत्तिजनक चित्र ब्लॉक करा दिया था, लेकिन बावजूद इसके बुधवार को भी आपत्तिजनक फोटो अपलोड कर दिया गया था। जिसके बाद भी थाने में जमकर हंगामा हुआ था।

विदेश से किया गया

हैदराबाद की साइबर सैल यूनिट ने पड़ताल के बाद तैयार की रिपोर्ट सौंप दी है। पुलिस की माने तो इंडिया से चित्र अपलोड नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि पुलिस ने इसमें शहर की अमन शांति बनाए रखने के लिए खेल कर दिया है।

हैदराबाद की साइबर सेल यूनिट ने पड़ताल के बाद रिपोर्ट तैयार करके भेजी है। रिपोर्ट से जानकारी मिली है कि आपत्तिजनक चित्र अपलोड इंडिया से नहीं, बल्कि किसी और देश से किया गया है।

-मनीष मिश्रा

सीओ कैंट