- वकील के घर सहित तीन स्थानों पर हुई चोरी

- व्यापारियों के हंगामे के बाद पुलिस ने रात में गश्त बढ़ाने को कहा

इंट्रो- मेरठ में शनिवार की रात चोरों ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी। शहर के अलग-अलग स्थानों पर चोरों ने तीन घटनाओं को अंजाम दिया। जिससे व्यापारियों में भारी आक्रोश है। सभी चोरी की घटनाओं में पुलिस को तहरीर दे दी गई है। एसएसपी ने चोरी की घटनाओं को काबू पाने के लिए रात में पुलिस की गश्त बढ़ाने के आदेश दिए हैं।

घटना नंबर 1

हेडिंग- जैदीनगर में वकील के घर से लाखों की चोरी

जैदी नगर में जैदी चौक पर एडवोकेट सैयद मकसूद अली हाशमी का परिवार रहता है। शनिवार को वह परिवार सहित दिल्ली में जन्मदिन में शामिल होने गये थे। रविवार की सुबह छह बजे पड़ोस के लोगों ने उनके घर का मुख्य द्वार खुला देखा तो मामले की जानकारी फैसल को दी। आनन-फानन में पूरा परिवार वापस लौट आया। बदमाशों ने पहले लोहे के मुख्य द्वार की कुंडी को टेढ़ा किया था, इसके बाद लकड़ी के दरवाजे को तोड़कर भीतर दाखिल हुए थे।

तीन लाख का सामान पार

फैसल ने बताया कि बदमाश करीब ढाई लाख की ज्वैलरी और 45 हजार की नगदी पर हाथ साफ कर गए। घटना की जानकारी मिलने थाना पुलिस, फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट और डॉग स्क्वायड की टीम मौके पर पहुंची।

घटना नंबर 2

हेडिंग- समर गार्डन में दुकान से हजारों का माल उड़ाया

शकूर नगर निवासी फरमान पुत्र हाजी बुंदु की समर गार्डन डी ब्लॉक चौपले पर बिल्डिंग मैटेरियल की दुकान है। देर रात किसी समय बदमाशों ने दुकान के ताले काटकर गल्ले में रखी 22 हजार की रेजगारी, 15 हजार के नोट और एलईडी, इन्वर्टर-बैटरी सहित लाखों के कीमती सामान पर हाथ साफ कर दिया। सुबह दुकान खोलने पहुंचे दुकान मालिक ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। पीडि़त ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ तहरीर दी है।

घटना नंबर 3

हेडिंग- दो भैंसों को खोलकर ले गए बदमाश

भोला रोड खड़ौली शिव मंदिर के निकट नरेन्द्र यादव का घर है। घर के सामने ही उसका घेर है, जिसमें वह अपने पशु बांधता है। नरेन्द्र के मुताबिक रविवार की सुबह करीब साढे़ तीन बजे वह घेर में भैंसो का दूध निकालने पहुंचा तो उसकी दो भैंस गायब थीं। शोर मचाने पर आसपास के लोग और परिजन भी आ गए। पीडि़त ने पुलिस में मामला दर्ज करा दिया है।

शहर में चोरी की घटनाओं पर काबू पाने के लिए रात में गश्त बढ़ाई जाएगी। साथ ही चोरी की घटनाओं का खुलासा किया जाएगा।

आलोक प्रियदर्शी, एसपी सिटी

---