-महिला मित्र के साथ मोतीझील गया था स्टूडेंट, जेल भेजने की धमकी देकर पांच हजार मांगे थे

-स्टूडेंट ने शक होने पर कंट्रोल रूम और थाने में सूचना दी, पहले कानपुर में था तैनात

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : गोविन्दनगर में गुरुवार को एक स्टूडेंट की समझदारी से पुलिस ने दागी सिपाही को उगाही करते हुए रंगेहाथ दबोच लिया। उसने खुद को एसटीएफ का बताते हुए स्टूडेंट को जेल भेजने की धमकी देकर पांच हजार की डिमांड की थी। स्टूडेंट को शक होने पर वह आरोपी को रुपए देने का झांसा देकर दोस्त के घर ले गया। जहां से उसने कंट्रोल रूम और थाने में सूचना दे दी और पुलिस मौके पर पहुंच गई। जिसे देख सिपाही के होश उड़ गए। उसने भागने की कोशिश की, लेकिन थाने की पुलिस ने उसको दौड़ाकर पकड़ लिया। पुलिस को उसके कब्जे से एक तमंचा और एसटीएफ का फर्जी लेटर मिला है। अब उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

एसटीएफ में तैनात बताया

नौबस्ता के योगेंद्र विहार में रहने वाला मयंक मिश्रा बीएससी स्टूडेंट है। वो गुरुवार को एक महिला मित्र के साथ मोतीझील घूमने गया था, जहां पर सिपाही सत्य प्रकाश यादव ने उसको महिला मित्र के साथ रोक लिया। सत्य प्रकाश ने पहले तो उसे एसटीएफ का बताया फिर वो खुद को स्वरूपनगर थाने का बताने लगा, जिसे सुनकर मयंक को उस पर शक हो गया। मयंक ने उससे छोड़ने के लिए कहा तो उसने पांच हजार रुपए की डिमांड रख दी। उसने जेब में रुपए न होने का झांसा देकर सत्य प्रकाश को गोविन्दनगर निवासी दोस्त आलोक के घर चलने के लिए कहा तो सत्य प्रकाश तैयार हो गया। घर पहुंचकर उसने कंट्रोल रूम और गोविंदनगर इंस्पेक्टर अजय श्रीवास्तव को सूचना दी और वह फोर्स लेकर मौके पर पहुंच गए। उन्होंने सत्य प्रकाश को उगाही करते हुए रंगेहाथ दबोच लिया। इसके बाद वे उसको थाने ले गए।

पहले कानपुर में तैनात था

सत्य प्रकाश मैनपुरी निवासी है। वो पहले कानपुर में तैनात था। यहां पर वो कचहरी में ड्यूटी के दौरान शातिर बंदी कमल शर्मा को कोर्ट ले गया था। वो उसको वापस हवालात ले जा रहा था कि बंदी उसको गच्चा देकर भाग गया था। कोतवाली थाने में लापरवाही की रिपोर्ट दर्ज कर उसको जेल भेजा गया था। वो करीब नौ महीने जेल में रहा था। बेल पर रिहा होने पर उसको माती ट्रांसफर कर दिया गया था, लेकिन वो ज्वॉइन करने के बाद से गैरहाजिर चल रहा था। पुलिस तलाशी में कमल के पास तमंचा बरामद हुआ है। उसने पूछताछ में बताया कि कमल की वजह से उसकी वर्दी में दाग लग गया है। अब वह उसी को ढूंढ रहा है।