- जेई 2016 भर्ती परीक्षा का शुरु हो गया है डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

ALLAHABAD: स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन (एसएससी) मुख्यालय नई दिल्ली ने जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में शामिल होने वाले छात्रों को डिपार्टमेंट प्रिफरेंस में चेंज करने का मौका दे दिया है। जिसके बाद सोमवार से एसएससी मध्य क्षेत्र के लाउदर रोड स्थित कार्यालय पर वेरिफिकेशन का काम शुरू हो गया। एसएससी मध्य क्षेत्र के डायरेक्टर राहुल सचान ने बताया कि जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, क्वांटिटी सर्वेइंग एंड कांट्रैक्ट) एग्जामिनेशन 2016 का वेरिफिकेशन 15 जनवरी तक चलेगा। जिसमें यूपी और बिहार के सेलेक्टेड कैंडिडेट्स भाग लेंगे।

सीजीएल परीक्षा की डेट बदली

गौरतलब है कि जूनियर इंजीनियर 2016 के चयनित अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन के समय डिपार्टमेंट की प्रिफरेंस भरी थी। जिसमें चेंज का मौका केवल एक बार ही दिया जाएगा। यदि कोई नौकरी के लिए विभागों की वरीयता में चेंज नहीं करता तो आवेदन के समय जो विभाग दिये गये थे। उन्हें ही फाइनल माना जायेगा। उधर, एसएससी ने कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम 2017 टीयर टू परीक्षा की डेट में बदलाव किया है। यह परीक्षा पहले 18 जनवरी से 20 जनवरी तक होनी थी। लेकिन अब यह परीक्षा 17 फरवरी से 22 फरवरी के बीच होगी।

28 जनवरी को मल्टीटास्किंग परीक्षा

वहीं जूनियर इंजीनियर एग्जाम 2017 पेपर वन की डेट में भी बदलाव किया गया है। पहले यह परीक्षा 22 से 25 जनवरी तक होनी थी। लेकिन अब इस परीक्षा का आयोजन 22 से 29 जनवरी तक किया जायेगा। 26 जनवरी और 28 जनवरी को परीक्षा का आयोजन नहीं होगा। इसके अलावा मल्टीटास्किंग नॉन टेक्निकल स्टॉफ एग्जाम 2016 पेपर टू की परीक्षा 28 जनवरी को करवाई जायेगी।