- बैंकों में भी बाजार से कैश आना हो गया है शुरू

- कैश की किल्लत से भी मिल गई है निजात

Meerut। नोटबंदी को पचपन दिन पूरे हो गए हैं। इन पचपन दिनों में बैंकों से कैश के लिए लोगों को राहत जरूर मिल गई है। बैंकों में पहले के मुकाबले ज्यादा कैश आना शुरू हो गया है। इसीलिए अब बैंक के बाहर लाइन नहीं दिखाई देती है।

एटीएम पर लग रही है भीड़

बैंक की जगह अब एटीएम पर भीड़ लगनी शुरू हो गई है। क्योंकि अब शहर में काफी एटीएम ऐसे हैं जोकि शुरू हो गए हैं। एटीएम से अब 45 सौ रुपये भी निकलने शुरू हो गए हैं। इसीलिए कैश की किल्लत से भी लोगों को छुटकारा मिल गया है।

बैंकों में कैश आना शुरू

बैंक अधिकारी की माने तो बैंकों में अब बाजार से भी कैश जमा होना शुरू हो गया है। पेट्रोल पंप, व्यापारियों ने अब बैंकों में पैसा जमा करना शुरू कर दिया है। बैंक के रोजमर्रा के काम भी पटरी पर आ गए हैं।

पीएनबी में हंगामा

पीएनबी बैंक वेदव्यासपुरी में पैसे निकालने को लेकर एक महिला ने जमकर हंगामा किया। महिला ने पीएनबी बैंक में 24 हजार रुपये निकालने के लिए विड्राल फार्म भरा लेकिन बैंक ने 24 हजार देने से मना कर दिया। इस पर महिला ने हंगामा करना शुरू कर दिया। बैंक मैनेजर द्वारा समझाने पर महिला शांत हुई।

ऑटोमेटेड ब्रांच का शुभारंभ

खूनी पुल स्थित एसबीआई इन टच फुल्ली ऑटोमेटेड ब्रांच का सोमवार को शुभारंभ हुआ। इस ब्रांच में अकाउंट ऑपरेटिंग मशीन, कैश डिपोजिट मशीन, ऑटोमेटेड टेलर मशीन, डेबिट-क्रेडिट कार्ड इशु मशीन, पासबुक प्रिंटिंग मशीन का शुभारंभ किया गया है। इन मशीनों के माध्यम से लोग कैश जमा करने, कैश निकालने, पासबुक प्रिंट करने जैसे काम होंगे।