जिला महिला व जेल अस्पताल में पहुंची इंस्पेक्शन टीम, बिल वाउचर में भी मिली गड़बड़ी

Meerut। महिला व शिशु कल्याण की पांच सदस्यीय टीम ने बुधवार को जिला महिला अस्पताल में निरीक्षण किया। इस दौरान खामियों पर टीम ने अस्पताल प्रबंधन को फटकार लगाई और जवाब-तलब किया। अस्पताल में सरकारी पैसे के प्रयोग व रख-रखाव की जांच करने के लिए टीम आई थी।

ये मिली खामियां

जिला महिला अस्पताल में सुबह करीब 11 बजे पहुंची टीम ने यहां 81 बेड के वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान एक बेड पर फटी हुई चादर मिली। वहीं शौचालय में टाइल्स टूटी हुई मिली और क्लर्क की ओर से बिल वाउचर्स की एंट्री में गड़बड़ मिली। हालांकि, इस दौरान मौके पर मौजूद क्लर्क स्पष्टीकरण देने में नााम रहा।

स्टॉफ को सभी बेड के लिए नई चादरें दी गई थी। फटी हुई चादर क्यों बिछाई गई, इसके लिए हमने आया से जवाब मांगा है। एक हफ्ते में हमें नई बिल्डिंग में शिफ्ट होना है इसलिए वॉशरूम की टाइल सही नहीं कराई।

डॉ। मंजू मलिक, एसआईसी, जिला महिला अस्पताल

टीम ने मांगी रिपोर्ट

खामियों पर टीम ने तुरंत ही एसआईसी से रिपोर्ट मांगी है। वहीं रजिस्टर में मरीजों से दवाओं और टेस्ट के लिए पैसे लिए जाने की एंट्री पर भी टीम ने सवाल उठाए हैं। इसके लिए भी अस्पताल प्रशासन से जवाब मांगा है। अस्पताल में फटी चादर मिलने पर ड्यूटी पर तैनात आया से स्पष्टीकरण मांगा गया है। सीएमओ डॉ। राजकुमार ने बताया कि टीम जेल अस्पताल भी पहुंची थी, यहां व्यवस्थाएं ठीक पाई गई हैं।