- विद्युत विभाग के बकायेदारों के पास भेजा रहा हैं डिस्काउंट भरा एसएमएस लिंक

PRAYAGRAJ: अगर आपके पास अंजान नंबर से कोई एसएमएस या ईमेल से कोई लिंक भेजे तो क्लिक न करें, ऐसा करने से आप ऑनलाइन ठगी का शिकार बन सकते हैं। टैगोर टाउन डिवीजन के सामने ऐसे तीन मामले आए हैं। जिनमें ऑनलाइन पेमेंट कर 40 से 50 परसेंट डिस्काउंट देने की बात साइबर शातिर कर रहे हैं, जबकि विभाग का कहना हैं कि ऐसा डिस्काउंट का मैसेज किसी भी उपभोक्ता के पास नहीं भेजा गया हैं। यह शातिरों की चाल हैं।

केस नंबर वन

टैगोर टाउन डिवीजन में आशीष मिश्रा के मोबाइल पर गुरुवार दोपहर एक एसएमएस आया। जिसमें उनका बकाया राशि 29 हजार तीन सौ रुपये लिखा था। उनको साइबर शातिरों ने सिर्फ दस हजार देकर पूरा बिल क्लियर करने का ऑफर दिया। शक होने पर उन्होंने डिवीजन के जेई से जानकारी ली तो पता चला ऐसा कोई ऑफर नहीं हैं।

केस नंबर टू

कटरा निवासी सौरभ के पास गुरुवार शाम पांच बजे एक एसएमएस आया। जिसमें उनका बकाया राशि 36 हजार लिखा था। अगर लिंक क्लिक कर ऑन लाइन पेमेंट करते हैं तो 50 परसेंट डिस्काउंट देने की बात कही। जिसमें सिर्फ 18 हजार देकर क्लियर करने की बात कही। खाते में पैसा न होने के कारण उन्होंने पेमेंट नहीं किया। कैश जमा करने शनिवार सुबह डिवीजन पहुंचे तो पता चला कि ऐसा कोई ऑफर नहीं हैं।

केस नंबर थ्री

अल्लापुर निवासी शशांक के पास शुक्रवार सुबह एसएमएस आया। उनके बकाया राशि के साथ 40 परसेंट डिस्काउंट लिखा था। इतना ज्यादा डिस्काउंट देने पर उन्हें शक हुआ तो फोन कर डिवीजन अधिकारी से जानकारी ली। तो पता चला किसी साइबर शातिर की चाल हैं।

बिजली विभाग की ओर से डिस्काउंट को लेकर किसी भी उपभोक्ता को एसएमएस नहीं भेजा जा रहा है। उपभोक्ता को अलर्ट रहने की आवश्यकता है। फिलहाल अभी तक किसी भी उपभोक्ता की ओर से इस प्रकार ऑनलाइन पेमेंट की कोई सूचना नहीं है।

विजय तिवारी, एसडीओ, टैगोर टाउन