RANCHI : नौकरी के नाम पर ठगी गए युवकों-युवतियों ने सोमवार को अरगोड़ा थाने का घेराव किया। वे ठगी करने वाली कंपनी से रुपए वापस दिलाने की मांग कर रहे थे। इस बाबत उन्होंने थाने में आवेदन भी सौंपा। आवेदन देनेवालों में अरगोड़ा की प्रिया कुमारी, गुमला के अमजद खान व कोकर की निशिका एक्का समेत 15 भुक्तभोगी हैं। इससे पहले 13 नवंबर को भी ये अरगोड़ा थाने पहुंचकर ठगी की पूरी दास्तां बताई थी। इसके बाद जीटैक मैनेजमेंट एंड मार्केटिंग कंपनी के डायरेक्टर कुंवर मंदीप प्रताप सिंह को थाने बुलाकर पुलिस ने पूरे मामले की जानकारी ली थी।

यह है मामला

हरमू के पटेल रोड के पास स्थित जीटैक मैनेजमेंट एंड मार्केटिंग कंपनी की ओर से जॉब देने के नाम पर एडवर्टिजमेंट पब्लिश की गई थी। इस एडवर्टिजमेंट को देखकर कुछ युवक-युवती कंपनी के दफ्तर में आए। कंपनी ने ट्रेनिंग और वर्दी के नाम पर इन बेरोजगारों से पांच से छह हजार रुपए लिए, लेकिन इन्हें न तो नौकरी दी गई और न ही रुपए वापस किए गए।

छात्र ने फंदे से झूलकर दे दी जान

नामकुम थाना क्षेत्र के सामलौंग में किराए पर रहनेवाला और गोस्सनर कॉलेज में बीए पार्ट वन के स्टूडेंट 22 वर्षीय अर्पण केरकेटटा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना रविवार देर रात की है। नामकुम थाना पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है। जानकारी के मुताबिक, अर्पण सिमडेगा का रहनेवाला था। रविवार की रात उसने चार दोस्तों के साथ खाया-पिया। उसके बाद सभी दोस्त सोने के लिए चले गए। अर्पण देर रात रात तक टीवी देख रहा था। सुबह जब उसके साथी बाथरूम जाने के लिए उठे तो पाया कि बाथरूम का दरवाजा बंद था। दोस्तों ने खिड़की से झांक कर देखा तो अर्पण को फांसी के फंदे पर लटका पाया। पुलिस ने इस संबंध में यूडी केस दर्ज किया है।