-वैशाली एक्सप्रेस में महिला का बैग उड़ाया

-खोराबार और चौरीचौरा एरिया में लगाई सेंध

GORAKHPUR: ज़ाड़े की रात में सक्रिय हुए चोरों ने उधम मचाना शुरू कर दिया है। वैशाली एक्सप्रेस से गोरखपुर आ रही महिला का बैग चोरी हो गया। लखनऊ पहुंचने पर उन्हें घटना की जानकारी हुई। मंगलवार सुबह उन्होंने एफआईआर दर्ज कराई। उधर, खोराबार और चौरीचौरा एरिया में चोरों ने लाखों रुपए नकदी और ज्वेलरी उड़ा दी।

नींद खुली तो गायब हो चुका था बैग

मेरठ शहर के विश्वनोई इंक्लेव में रहने वाली कुमकुम गुप्ता की रिश्तेदारी गोरखपुर में है। वह एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए सोमवार को वैशाली एक्सप्रेस से गोरखपुर आ रही थीं। ट्रेन के कोच ए-1 में सीट नंबर 31 के नीचे उनका बैग रखा था। सोमवार रात ट्रेन लखनऊ पहुंची। नींद खुलने पर कुमकुम ने देखा कि उनका एक बैग गायब है। उस बैग में करीब ढाई लाख रुपए कीमत के गहने, कपड़े और सामान थे। गोरखपुर पहुंचकर उन्होंने मुकदमा दर्ज कराया।

दो दुकानों से लाखों का माल समेट ले गए चोर

खोराबार एरिया के बेलवार चौराहे पर ज्वेलरी शॉप में चोरी हुई। राजघाट एरिया के बसंतपुर मोहल्ला निवासी विजय यादव की बेलवार में तीन साल पुरानी ज्वेलरी शॉप है। सोमवार शाम वह दुकान बंद करके चले गए। रात में किसी समय शटर तोड़कर चोरों ने तीन सौ ग्राम सोना और 10 किलो चांदी के गहने चुरा लिए। उधर सोनबरसा बाजार में ज्वेलरी शॉप में चोरी हुई। सोनबरसा बाजार निवासी हरिनारायण ज्वेलर्स एवं वस्त्र भंडार में सेंध लगाकर घुसे चोरों ने सीसीटीवी कैमरा तोड़ दिया। 25 हजार रुपए नकदी सहित 50 के गहने लेकर फरार हो गए। इसके पहले भी दुकान में दो बार चोरी हो चुकी है।