-बालावाला में बेखौफ तीन चोरों ने शनिवार रात हजारों की नकदी व मोबाइल उड़ाए

-मोबाइल शॉप में लगे सीसीटीवी कैमरे में चोरों की तस्वीर हुई कैद

<-बालावाला में बेखौफ तीन चोरों ने शनिवार रात हजारों की नकदी व मोबाइल उड़ाए

-मोबाइल शॉप में लगे सीसीटीवी कैमरे में चोरों की तस्वीर हुई कैद

DEHRADUN: DEHRADUN: राजधानी में चोर मस्त हैं तो पुलिस पस्त। आए दिन बेखौफ चोर चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं, लेकिन पुलिस उन तक नहीं पहुंच पा रही है। शनिवार देर रात बेखौफ चोरों ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए रायपुर थाना क्षेत्र में पांच दुकानों के ताले तोड़कर लाखों का माल व नकदी उड़ा दी। हालांकि चोरों की यह करतूत दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। फुटेज के आधार पर पुलिस ने चोरों की तलाश शुरू कर दी है। लेकिन अब तक चोर पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।

सुबह पांच बजे मिली सूचना

हरिद्वार रोड बालावाला में हनुमान मंदिर के नजदीक मुकेश कुमार की वशिष्ठ कम्युनिकेशन नाम से मोबाइल शॉप है। उसी के बगल में रविकुमार व नरेश अग्रवाल की परचून, अनिल सैनी की इलेक्ट्रॉनिक्स व नाजिम की कबाड़ी की दुकान है। संडे की सुबह करीब पांच बजे मुकेश कुमार को किसी ने सूचना दी कि उनकी दुकान का शटर खुला हुआ है। सूचना मिलने के बाद मुकेश अपनी दुकान पहुंचे तो दुकान का ताला व शटर टूटा हुआ देख उनके होश उड़ गए। दुकान में सारा समान बिखरा हुआ था और दुकान से सामान गायब था। मुकेश ने अपनी दुकान में पाया कि चोर क्भ् हजार रुपये नकद और माइक्रोमैक्स व ओप्पो कंपनी के ख्ख् मोबाइल उठा ले गए।

बिस्कुट खाते कैमरे में कैद चोर

मुकेश की दुकान से चोरी की सूचना पर दूसरे दुकानदार भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने भी अपनी दुकानों के ताला व शटर टूटे हुए देखे तो वे हक्के-बक्के रह गए। इसके बाद आनन-फानन में चोरी की सूचना रायपुर थाने को दी।

सीओ पंकज गैरेला व थानाध्यक्ष रायपुर प्रदीप राणा मौके पर मय फोर्स पहुंचे। इसके बाद पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी। थानाध्यक्ष रायपुर के अनुसार दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों में चोरों की हरकत कैद हो गई हैं। जिसमें तीन लोग साफ नजर आ रहे हैं। बाकायदा परचून की दुकान में तो चोर काजू व बिस्कुट खाते हुए दिख रहे हैं।

इलेक्ट्रॉनिक शॉप से पांच हजार चोरी

पुलिस की जांच में पता चला कि चोर मोबाइल की दुकान में दाखिल हुए और वहां फुरसत से उन्होंने तमाम कंपनियों के मोबाइल बैग में डाले और उसके बाद रफ्फूचक्कर हो गए। पुलिस के अनुसार मुकदमा दर्ज कर चोरों को दबोचने के लिए तलाश शुरू कर दी गई है। हालांकि पुलिस का कहना है कि चोर कबाड़ी और परचून की दुकान से ज्यादा कुछ नहीं ले गए। वहीं अनिल सैनी की इलेक्ट्रॉनिक शॉप में उन्होंने गल्ले से पांच हजार रुपये उड़ाए। बताया गया है कि मुकेश ने हाल ही अपनी मोबाइल की शॉप खोली थी। इसी दुकान से चोरों ने ज्यादा अपना हाथ साफ किया है।

जल्द ही ये चोर पुलिस के गिरफ्त में होंगे। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के जरिए चोरों की पहचान कर ली है। अब उनकी पकड़ के लिए दबिश जारी हैं।

अजय सिंह, एसपी सिटी।