- नॉवल्टी चौक के पास रोशनदान से मोबाइल शॉप में घुसे चोर

-16 मोबाइल व 15 हजार रुपये ले गए चोर

BAREILLY: शहर में चोरों ने अब पुलिस को खुली चुनौती दे दी है. चौकी-थाने के बाद अब पुलिस अधिकारियों के ऑफिस के पास भी जगह सेफ नहीं रह गई हैं. ट्यूजडे रात एसपी सिटी ऑफिस के बगल में ही चोरों ने व्यस्त सड़क पर बनी दुकान में सेंध लगा दी. चोर दुकान में दूसरी मंजिल के रोशनदान से घुसे और यही से वापस भी निकल गए. चोर दुकान से 15 हजार की नकदी और 16 मोबाइल समेत करीब सवा लाख का सामान चुराकर ले गए हैं. पुलिस एफआईआर दर्ज कर जांच में जुट गई है.

अंदर घुसे तो बिखरा मिला सामान

नॉवल्टी चौराहे पर त्यागी रेस्टोरेंट के पास आजमनगर निवासी मोहम्मद साबिर की मोबाइल शॉप है. दुकान का पिछला हिस्सा एसपी सिटी ऑफिस की ओर है. वेडनसडे सुबह साबिर ने दुकान खोली और अंदर जाकर देखा कि सामान बिखरा है. सामान बिखरा देखकर उनके होश उड़ गए. दुकान में रखे 16 मोबाइल और 15 हजार रुपए गायब थे. साबिर को एक बार तो समझ ही नहीं आया कि दुकान के अंदर चोर कैसे घुसे. काफी देखने के बाद पता चला कि चोर दुकान में दूसरी मंजिल पर बने रोशनदान के सहारे घ्ाुसे हैं.

रस्सी से बंधी थी खिड़की

साबिर ने बताया कि जिस खिड़की से चोर घुसे हैं. इसकी चटखनी टूटी थी तो इसी रस्सी से बांध दिया था. चूंकि यहां तक कोई पहुंच ही नहीं सकता इसलिए कभी सोचा भी नहीं कि चोर यहां से आ जाएंगे. चोरों ने शीशे की की खिड़की को खोला और फिर इसी से अंदर घुसे हैं. इस खिड़की तक पड़ोस के रेस्टोरेंट की छत से ही पहुंचा जा सकता है. बहरहाल पुलिस का मानना है कि घटना में कोई ऐसा शख्स शामिल है जो पूरी तरह से दुकान से परिचित है. पुलिस आसपास की दुकानों में काम करने वाले युवकों से भी पूछताछ कर रही है.

खून से सने कागज मिले

जांच पड़ताल के दौरान पुलिस को दुकान में माचिस की कुछ तीलियां मिलीं. इसके अलावा कागज के टुकड़े मिले जिसमें खून लगा हुआ था. जिससे आशंका है कि किसी चीज से चोर को चोट लगी होगी, जिससे खून निकला होगा और उसने ब्लड को कागज से पोंछा होगा.

छत के रास्ते हो रही चोरियां

कोतवाली एरिया में पिछले कुछ दिनों से लगातार चोरी की वारदातें हो रही हैं, जिनमें सभी में चोर छत के रास्ते ही खिड़की या दरवाजे से घुसे हैं. चोरों ने सबसे पहले सस्ता साड़ी भंडार शॉप में भी छत के रास्ते घुसकर 7 लाख की चोरी की थी. उसके बाद चोरों ने गोल मार्केट की दो शॉप में चोरी की थी. यहां भी चोर छत के रास्ते ही सेंध लगाकर घुसे थे. अब एक बार फिर से चोरी छत के रास्ते खिड़की से घुसकर की गई है. यह सभी चोरियां कोतवाली थाना से कुछ दूरी पर ही हुई हैं, लेकिन पुलिस किसी भी वारदात का खुलासा नहीं कर सकी है.

नोट-एसपी सिटी का वर्जन दिया जाएगा.