सिविल लाइंस स्थित ज्वैलरी शॉप में शातिर चोरों ने मारा लंबा हाथ

ALLAHABAD: बेखौफ व शातिर चोरों ने गुरुवार रात सिविल लाइंस स्थित ज्वैलरी शॉप के 14 ताले आधे घंटे में तोड़कर शॉप में रखी 50 किलो चांदी उड़ा दी। शुक्रवार सुबह वारदात की जानकारी होने के बाद शॉप ओनर के साथ पुलिस वालों में भी हलचल मच गयी। आनन-फानन में सिविल लाइन पुलिस, एसटीएफ व क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंची सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लेकर पुलिस चोरों की तलाश में जुट गयी है।

तीन साल पहले खोली थी दुकान

रामबाग क्षेत्र के रहने वाले जीतेन्द्र अग्रवाल ने सिविल लाइन क्षेत्र में तीन साल पहले सरदार पटेल मार्ग पर सूरज ज्वैलर्स के नाम से दुकान खोली थी। रोज की तरह गुरुवार को भी दुकान बंद करके घर चले गए थे। देर रात दुकान पहुंचे चोरों ने बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे को पर पेपर से ढक दिया। इसके बाद महज आधे घंटे के दुकान में लगे 14 ताले को तोड़ डाले। इसके बाद दुकान की आलमारी में रखे 50 किलो चांदी के जेवरात लेकर चंपत हो गये। शुक्रवार सुबह लगभग साढ़े आठ बजे पड़ोसियों ने चोरी की जानकारी दी तो जीतेन्द्र भागते हुए दुकान पहुंचे। दुकान पहुंच कर देखा कि चांदी के जेवरात के साथ गल्ले में रखा तीस हजार रुपया कैश भी गायब था। हालांकि लाकर में रखे सोने के जेवरात सुरक्षित मिले। पुलिस ने जांच में आशंका जाहिर की कि चोरी करने आए चोरों ने शटर को जैक लगाकर उठाया गया, जिससे ताले टूटे हैं। सीसीटीवी फुटेज में पांच बदमाश दिखाई दिए है। दो के चेहरे खुले थे जबकि बाकी ने चेहरे कपड़े से ढंक रखे थे। पुलिस का कहना है कि चोर किसी अन्य प्रदेश के थे। मेले में आयी भीड़ का फायदा उठाते हुए चोरी की।

बाक्स-

इसी रात चोरों ने कैंट थाना क्षेत्र के उंचवागढ़ी निवासी हाईकोर्ट के अधिवक्ता हसीन अहमद के घर को खंगाल डाला। अधिवक्ता परिवार के साथ झूंसी स्थित बहादुरपुर गांव गए थे। घर पर में दो किराएदार हैं, लेकिन उन्हें उन्हें चोरों की भनक तक नहीं हुई। अधिवक्ता ने बताया कि चोरों ने बक्से में रखा 22 हजार कैश व कुछ कीमती सामान चोरी किया है।