JAMSHEDPUR: साकची थानाक्षेत्र के जेल चौक में कोल्ड ड्रिंक की दुकान में चोरी हो गई। शुक्रवार की रात चोर दुकान की सीलिंग काटकर अंदर घुसे और लगभग 55000 रुपये का सामान साथ ले गए। सूचना पर मौके पर पहुंची साकची पुलिस ने मामले की जांच की। प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। मानगो के मुंशी मोहल्ला इलाके में पोस्ट ऑफिस रोड स्थित आदर्श कॉलोनी निवासी अरुण सिंह दुकान के मालिक हैं। वह शुक्रवार की रात साढ़े 10 बजे दुकान बंद कर अपने घर गए थे। सुबह साढ़े 10 बजे आकर दुकान खोली तो देखा अंदर सामान अस्त-व्यस्त पड़ा हुआ था। उन्हें लगा कि उनकी दुकान में चोरी हुई है। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस की मौजूदगी में सामान निकाल कर चेक किया तो पता चला कि तकरीबन 40 हजार रुपये के सभी ब्रांड की सिगरेट, 10 हजार रुपये कीमत का गुटखा, पांच हजार रुपये कीमत का परफ्यूम आदि गायब है।

पिछले साल हुई 75 हजार की चोरी

अरुण सिंह की दुकान में पिछले साल 17 अप्रैल को भी चोरी हुई थी। तब चोर दुकान के कैश बाक्स से 74 हजार रुपये नकद और अन्य सामान उठा ले गए थे। तब से अरुण सिंह अपने दुकान में नकद रुपये नहीं रखते हैं।

दो साल में 20 चोरियां

जेल चौक चोरों के निशाने पर है। चोरों ने यहां काली मंदिर समेत अन्य दुकानों में दो साल में चोरी की तकरीबन 20 घटनाओं को अंजाम दिया है। दुकानदार बताते हैं कि एक बार भी चोर नहीं पकड़े गए। इलाके के दुकान चोरों से त्रस्त हैं लेकिन, पुलिस राहत नहीं दिला पा रही है।

काली मंदिर में छह बार चोरी

जेल चौक के दुकानदार बताते हैं कि काली मंदिर में छह दफा चोरी हो चुकी है। चार बार यहां की दान पेटी तोड़ कर चोर रकम उठा ले गए। दो बार मूर्ति से नाक की सोने की नथ निकाल ले गए। लेकिन, चोर नहीं पकड़े जा सके।