आईजी रेंज प्रवीण कुमार ने चार्ज संभालकर कहा कि लागू होगी बीट प्रणाली

सिपाहियों को किया जाएगा सशक्त, लापरवाह पर होगी सख्त कार्रवाई

Meerut । मेरठ रेंज के नए आईजी प्रवीण कुमार ने शुक्रवार को चार्ज लेने के साथ ही अपने अधीनस्थों को सख्त तेवर दिखाते हुए स्पष्ट कर दिया कि भ्रष्टाचार में लिप्त पुलिसकर्मियों को अपने में सुधार लाना होगा। चार्ज लेने के साथ ही मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि क्राइम कंट्रोल को लेकर जीरो टोलरेंस होगा। शासन से जो बीट प्रणाली लागू करने का आदेश आया है, उसको प्राथमिकता दी जाएगी। इसके लिए पुलिसकर्मियों को सशक्त बनाया जाएगा।

गार्ड ऑफ आनर लिया

आईजी प्रवीण कुमार शुक्रवार दोपहर आईजी कार्यालय पहुंचे। उनके स्वागत में एसएसपी अजय साहनी सहित अन्य कई आला अधिकारी मौजूद रहे। कार्यालय में गार्ड ऑफ ऑनर लेने के बाद आईजी प्रवीण कुमार ने मीडिया से वार्ता करते हुए अपनी प्राथमिकताओं को स्पष्ट किया। उन्होंने बताया कि आम जनता और पुलिस के बीच की दूरियों को कम किया जाएगा। बीट प्रणाली को नई टेक्नोलॉजी से लैस करते हुए बीट कांस्टेबलों को और मजबूत किया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया की जांच के नाम पर भ्रष्टाचार करने वाले पुलिस अधिकारियों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा।

सांप्रदायिक सद्भाव रखेंगे

उन्होंने कहा कि शिकायत मिलने पर ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने रेंज के सांप्रदायिक माहौल को संवेदनशील बताते हुए इसमें सुधार के लिए सभी समुदायों के गणमान्य नागरिकों को साथ लेकर चलने की बात की। इसी के साथ पब्लिक को पुलिस का दोस्त बनाकर अपराधियों से निपटने की भी बात कही।