- गोला पुलिस के साथ लगे पांच शातिर

- सर्राफा दुकान में ताला तोड़कर ले गए थे माल

GORAKHPUR: गोला एरिया में सराफा की दुकान में चोरी करने वाले पांच युवकों को पुलिस ने अरेस्ट किया। उनके पास ज्वेलरी शॉप से चुराया माल बरामद हुआ। चोरों का गैंग सड़क किनारे सुनसान दुकानों की रेकी करके निशाना बनाता है। चोरों का सरगना तीन साल बाद मुंबई से कमाकर लौटा है। वह एक एक्सपोर्ट कंपनी में कर्मचारी था। हालांकि गोला में खुलासे का विरोध हो रहा है। दो गुटों में बंटे ज्वैलर्स में एक गुट इसे पुलिस का फर्जीवाड़ा बता रहा है।

एक माह बाद पुलिस हुई कामयाब

गोला कस्बा निवासी सोनू जायसवाल की सर्राफा की दुकान है। 15 फरवरी की शाम वह दुकान बंद करके चले गए। रात में मौका देखकर चोरों ने पूरी दुकान खाली कर दी। दुकान में रखी ज्वैलरी, नकदी सहित करीब 15 लाख का माल उठा ले गए। दुकान में चोरी की वारदात की सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। अगले दिन दुकान खोलने पहुंचे तो चोरी की जानकारी हुई। पुलिस को सूचना देकर सोनू ने कार्रवाई की मांग की। सीसीटीवी फुटेज देखकर पुलिस ने चोरों का पता लगाना शुरू कर दिया।

आराम से कर सकते थे चोरी

शनिवार को धुरियापार चीनी मिल रोड पर सकरदेइया के पास पुलिस को कामयाबी मिली। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने कुछ संदिग्ध युवकों को हिरासत में ले लिया। उनसे पूछताछ में चोरी का खुलासा हुआ। पकड़े गए लोगों ने पुलिस को बताया कि उन लोगों ने ज्वेलरी शॉप में चोरी की थी। इसके लिए कई दिन तक रेकी करनी पड़ी। तब पता लगा कि ताला बंद करके दुकानदार चले जाते हैं। चोरी के पहले वह लोग गोपालपुर में इकट्ठा हुए। उनके गैंग के सरगना संतराम के कहने पर पंधारी और विनोद ने ताला तोड़ा। फिर आराम से सारा सामान समेट ले गए।

पुलिस ने इनको किया अरेस्ट

चोरी के आरोप में पुलिस ने गोला के गोपालपुर निवासी संतराम, अजीत सिंह, संदीप मणि, बारानगर कस्बे के पंधारी, उरुवा बाजार के बनकटी निवासी विनोद चौरसिया को अरेस्ट किया। संतराम मुंबई में रहकर कमाता था। वह एक एक्सपोर्ट कंपनी में मजदूरी करता था। उसे गहनों की कारीगरी भी आती है। पुलिस ने दावा किया कि करीब पांच लाख का माल बरामद हुआ। सीसीटीवी फुटेज से मिलान करने पर चोरों की पहचान हुई है।

वर्जन

आभूषण कारोबारी की शॉप में हुई चोरी का खुलासा पुलिस ने किया है। चोरी करते समय चोर सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गए थे। पुलिस टीम ने अच्छच काम किया है। इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं।

अनंतदेव, एसएसपी