- वाहन चेकिंग में गुलरिहा पुलिस के हत्थे चढ़ा

GORAKHPUR: गुलरिहा एरिया के बेलवारायपुर स्थित मोबाइल शॉप से हुई चोरी का एक और आरोपी पकड़ा गया है। झझवा चौराहे पर सोमवार को गश्त पर निकली पुलिस की चेकिंग के दौरान चोरी की बाइक के साथ आरोपी धरा गया। पूछताछ में उसने घर में छिपाया लैपटॉप भी बरामद कराया।

फरवरी में हुई थी चोरी

पिपराइच एरिया के चिलबिलवा निवासी कन्हैया की बेलवारायपुर चौराहे पर मोबाइल की दुकान है। 20 फरवरी की शाम वे दुकान बंद कर घर चले गए। रात में मौका देखकर कुछ चोरों ने पूरी दुकान खाली कर दी। दुकान के बरामदे में खड़ी दो बाइक भी चोर उठा ले गए। पीडि़त की तहरीर पर अज्ञात चोरों के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस जांच पड़ताल में लग गई। इनमें से बाद में एक आरोपी एक अन्य मामले में गिरफ्तार हो गया। कैंट पुलिस ने 26 अप्रैल को रिवॉल्वर चुराने के आरोप में सोनू नामक युवक को अरेस्ट किया था। पुलिस उसके बाकी साथियों की तलाश में लगी थी।

चेकिंग में फंस गया

झझवा चौराहे पर रविवार को एसओ गुलरिहा सुनील सिंह, दरोगा सुरेश चंद्र राव, कांस्टेबल शैलेंद्र सिंह और अमित राय के वाहन चेकिंग करने पहुंचे। इस बीच एक बाइक सवार युवक को रोककर गाड़ी के पेपर्स मांगे तो वह आनाकानी करने लगा। इस पर बाइक सहित पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया। थाने पर पूछताछ में युवक की पहचान चिलबिलवा निवासी कन्हैया के रूप में हुई। वह बाइक का कोई पेपर नहीं दिखा सका। इस पर सख्ती से पूछने पर उसने बाइक चोरी करने की बात बताई। साथ ही अपना पुराना गुनाह भी कुबूल कर लिया। कन्हैया ने पुलिस को बताया कि उसने गांव के अन्य युवक सोनू के साथ मिलकर मोबाइल की दुकान में चोरी की थी। घर में छिपाकर रखा हुआ लैपटॉप भी उसने बरामद कराया।

वर्जन

आरोपी काफी शातिर किस्म का है। वह अपने साथियों के साथ मिलकर चोरी करता था। उसका सहयोगी पहले ही जेल भेजा जा चुका है।

- सुनील सिंह,

एसओ गुलरिहा