बैंक की बिल्डिंग से ऊपर चढ़े चोरों ने पानी के पाइप उखाड़े, उत्सव रास शोरूम में चोरी

छत पर लगे गेट की कुंडी तोड़कर घुसे बदमाश, शोरूम के अंदर ताले तोड़ डाले

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस की तीन टीमें कर रहीं तलाश

MEERUT : कांवड़ यात्रा के मद्देनजर लाखों कांवड़ यात्री सड़क पर और उनकी निगरानी के लिए लोकल पुलिस के साथ पैरा मिलिट्री फोर्स मुस्तैद। इतनी मुस्तैदी के बाद भी शहर के हाई सिक्योरिटी रीजन में चोरों ने रातभर साड़ी के एक शोरूम में धमा चौकड़ी की। सभी तिजोरी के ताले तोड़कर करीब 10 लाख की नकदी और कपड़े चोरी कर लिए। क्राइम ब्रांच समेत तीन टीमें लगाई गई हैं। बदमाशों के घुसने और बाहर निकलने तक की फुटेज भी हासिल कर ली है।

 

रातभर शोरूम में रहे चोर

जानकारी के मुताबिक सदर बाजार थानाक्षेत्र में जीआईसी के सामने शहर का प्रतिष्ठित उत्सव रास साड़ी का शोरूम है। शोरूम के मालिक डिफेंस कॉलोनी निवासी राकेश राजदेव, रूपेश राजदेव और गौरव राजदेव हैं। शोरूम में करीब 70 कर्मचारी काम करते है। मैनेजर सौरभ रस्तोगी ने बताया कि सुबह 9:53 बजे शोरूम पर पहुंचे। 10:20 बजे शोरूम खोलकर कंप्यूटर चला रहे थे। उसी समय अंदर सामान बिखरा देखा। सभी तिजोरी के ताले टूटे पड़े थे। शोरूम के अंदर लकड़ी से बने केबिन के भी ताले टूटे थे। सूचना पर शोरूम स्वामी मौके पर पहुंचे। सीओ, एसपी सिटी और सदर बाजार पुलिस भी पहुंच गई।

 

छत से शोरूम में घुसे चोर

पुलिस की जांच में सामने आया कि चोर शोरूम की ऊपरी मंजिल से दरवाजे का कुंडा तोड़कर अंदर घुसे। रातभर अंदर रहकर सभी तिजोरी और गोदान पात्र से करीब 10 लाख की नकदी चोरी कर ली। कपड़ा चोरी होने की भी बात सामने आई है। स्टॉक देखने के बाद ही इसका पता चल सकेगा। सीसीटीवी फुटेज में तीन चोर शोरूम के अंदर घुसते दिख रहे है। इसी आधार पर बदमाशों की तलाश की जा रही है।

 

शोरूम में फोरेंसिक टीम को भेजा गया है। तीन टीमों को चोरों की सुरागरसी में लगाया गया है। जल्द ही पुलिस इसका पर्दाफाश कर चोरों को पकड़ेगी। शोरूम के नौकरों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

अजय साहनी, एसएसपी

 

शोरूम के बंद थे कैमरे

शॉर्ट सर्किट की वजह से आग न लग जाए। ऐसे में शोरूम की बिजली आपूर्ति पूरी तरह से बंद कर दी जाती है। आपूर्ति बंद होने की वजह से शोरूम के अंदर का कोई कैमरा नहीं चल रहा था। शोरूम के आसपास बैंक और अन्य बिल्डिंग पर लगे कैमरों से बदमाशों की पड़ताल की जा रही है। कैमरों से पता चला कि रात में बदमाश घुसे और सुबह ही निकले है।

 

सेना की बिल्डिंग से चोरी

गुरुवार रात्रि कैंट की सुरक्षा में बदमाशों ने सेंधमारी कर दी। आरवीसी सेंटर के पास स्थित एक बिल्िडग में बदमाशों ने धावा बोलकर कीमती सामान चोरी कर लिया। जानकारी के मुताबिक 72-यूपी वाहिनी एनसीसी की एक टीम लालकुर्ती बाजार स्थित रॉयल होटल में ठहरी है। वाहिनी का सरकारी आवास आरबीसी सेंटर के पास है। शुक्रवार सुबह स्टाफ यहां पहुंचा तो दरवाजों के ताले टूटे हुए थे। टोंटी और अन्य सामान चोरी हो गया। एनसीसी के कर्नल की ओर से लालकुर्ती थाने में तहरीर दी गई। एसपी सिटी डॉ। एएन सिंह के दखल के बाद थाना पुलिस ने तहरीर ली गई। एसपी सिटी ने कहा कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, चोरों को जल्द पकड़ा जाएगा।

Posted By: Inextlive