चोरों ने कोतवाली में ज्वैलरी शॉप व जार्जटाउन में सूने मकान को खंगाला

चोरी की घटनाओं में आई तेजी, अप्रैल में 19 एफआईआर हुई दर्ज

ALLAHABAD: अप्रैल का महीना चोरों के नाम रहा। घर हो या मकान, जहां ताला लगा मिला, चोरों ने वहीं दावत उड़ाई। 24 घंटे के दौरान कोतवाली में ज्वैलरी शॉप व जार्जटाउन में सूने मकान को निशाना बनाया गया। चोर चंद मिनट के भीतर ही लाखों रुपए का सामान लेकर चंपत हो गए। घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन लकीर ही पीटती रह गई।

ज्वैलरी शॉप में चोरी

रानीमंडी के अशोक कुमार की कोतवाली एरिया में ज्वैलरी शॉप है। उनकी दुकान में जेवरात बनाने का काम होता है। सोमवार शाम वह शॉप बंद करके गए थे। मंगलवार सुबह दुकान पर पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। शटर का ताला टूटा हुआ था और जेवर गायब थे। उन्होंने पुलिस को खबर दी। अशोक के मुताबिक उनकी दुकान से हजारों रुपए के जेवर गायब थे। वह जेवर आर्डर पर तैयार करते हैं। उन्होंने पुलिस को तहरीर दे दी है।

सूने मकान पर धावा

जार्जटाउन के सुनील चौरसिया के सूने मकान को भी चोरों ने खंगाल डाल। सुनील सोमवार रात परिवार के साथ एक शादी में गए थे। पीछे से चोरों ने दावत उड़ा दी। घर का ताला तोड़कर घुसे चोर 10 हजार रुपए कैश व हजारों रुपए के जेवर ले उड़े। सुनील को चोरी की खबर मंगलवार सुबह पड़ोसियों के फोन से हुई। सुनील दोपहर बाद घर पहुंच गए और चोरी के बारे में लोगों को जानकारी दी।