- कंट्रोल रूम से होगी 24 घंटे मॉनीटरिंग

BAREILLY:

रेलवे संदिग्ध और कर्मचारियों पर कड़ी नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे की मदद लेगा। नॉर्दर्न रेलवे मुरादाबाद डिवीजन ने इसके लिए जंक्शन पर सीसीटीवी कैमरे का पुख्ता इंतजाम करने के दिशा-निर्देश दिए हैं। जंक्शन पर 36 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। ताकि, जंक्शन पर आने-जाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा सके।

संदिग्ध पर होगी पूछताछ

जंक्शन पर टोटल 36 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे, जो कि फ‌र्स्ट, सेकंड एंट्री गेट, सभी प्लेटफॉर्म, ऑफिस, वेटिंग हॉल, टिकट रिजर्वेशन काउंटर हॉल सहित अन्य जगहों पर सीसीटीवी कैमरे को फिट किया जाएगा। इसकी मॉनीटरिंग एसएस और आरपीएफ दोनों करेंगे। इसके लिए कंट्रोल रूम में 24 घंटे कर्मचारी की ड्यूटी लगाई जाएगी। ताकि, जैसे ही कोई संदिग्ध दिखे उसे पकड़ कर उससे पूछताछ की जा सके।

नहीं है सुरक्षा के इंतजाम

फिलहाल, जंक्शन पर सुरक्षा व्यवस्था भगवान भरोसे है। सुभाषनगर की तरफ, सुभाषनगर पुलिया, जंक्शन पर बने साइकिल स्टैंड की तरफ से आसानी से एंट्री किया जा सकता है। सीसीटीवी कैमरे नहीं होने से आने-जाने वाले लोगों पर नजर रख पाना काफी मुश्किल होता है। जिसका फायदा स्मैकिए और चोर उठाते हैं। मौका मिला नहीं कि यात्रियों के सामान पार कर देते हैं।

यात्री होते हैं परेशान

समुचित सुरक्षा की व्यवस्था नहीं होने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वह अपने आप को सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं। जबकि, एक गे्रड इस जंक्शन पर 200 के करीब एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनें अप-डाउन करती हैं। जिनमें बरेली से जाने-आने वालों की संख्या 25 हजार से भी अधिक होती है।

जंक्शन पर सिक्योरिटी बढ़ाई जाएगी। इसक लिए डीआरएम ऑफिस से सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश मिले हैं। जल्द की कैमरे लगाने का काम पूरा कर लिया जाएगा।

ओम प्रकाश मीना, एसएस, जंक्शन