- मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी कैंपस में लगाई गई तीसरी आंख

- कैंपस समेत हॉस्टल, लाइब्रेरी और ग‌र्ल्स हास्टल के पास स्पेशली लगाए गए सीसीटीवी कैमरे

GORAKHPUR:

मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी कैंपस में अब किसी तरह की शैतानी नहीं होगी। किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने कैंपस को पूरी तरह से हाईटेक बनाने के लिए कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए पूरे कैंपस को हाईटेक बनाने के लिए सीसीटीवी कैमरे बढ़ाने की तैयारी शुरू हो चुकी है। जल्द ही पूरा कैंपस सीसीटीवी कैमरे से लैस होगा।

ताकि कोई अप्रिय घटना ना हो सके

एमएमएमयूटी कैंपस में टेक्नोलॉजी की पढ़ाई जोर शोर चल रही है। कैंपस में ईव टीजिंग, रैंगिंग या फिर झगड़े लड़ाई की संभावना पर पूरी तरह से नकेल कसने के लिए यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने कैंपस के मेन गेट पर दो सीसीटीवी इंस्टॉल करवा दिए हैं। इसके अलावा कैंपस के अंदर 24 और सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

प्रशासनिक भवन के पास लगे आठ कैमरे

कैंपस के अंदर ही ग‌र्ल्स और व्बॉयज हॉस्टल है, इसलिए सिक्योरिटी के लिहाज से यूनिवर्सिटी प्रशासन ने हर हॉस्टल को सीसीटीवी की निगरानी में रखा है। वीसी प्रो। ओंकार सिंह ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे की मदद से कैंपस में होने वाली हर गतिविधियों पर नजर रखी जाती है। साथ ही साथ इसकी हर पल रिकॉर्डिग भी होती है। वहीं प्रशासनिक भवन के पास कुल 8 सीसीटीवी कैमरे से लैस कर दिया गया है। जिससे सिक्योरिटी व्यवस्था चुस्त दुरुस्त रह सके।

लाइब्रेरी के पास लगाए गए चार कैमरे

वीसी प्रो। ओंकार सिंह ने बताया कि लाइब्रेरी के पास चार कैमरे लगाए गए हैं, ताकि वह एरिया भी सेफ रहे। हालांकि इन सभी कैमरों को एक नेटवर्क के साथ जोड़ा जा रहा है ताकि हर एक गतिविधि पर नजर रखी जा सके। इन सभी कैमरों की मदद से इस बात की भी पुष्टि की जा सकेगी, किस दिन कौन सी घटना हुई थी।

कैंपस को पूरी तरह से हाईटेक किया जा रहा है। कैंपस, हॉस्टल और लाइब्रेरी में होने वाली गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसकी रेग्युलर मॉनीटरिंग की जा रही है।

प्रो। ओंकार सिंह, वीसी, एमएमएमयूटी