JAMSHEDPUR: चांडिल से टाटानगर स्टेशन के बीच थर्ड लाइन का निर्माण होगा। इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। यह जानकारी चक्रधरपुर मंडल के डीआरएम विजय कुमार साहू ने दी। उन्होंने बताया कि चांडिल से टाटानगर के बीच ट्रैफिक काफी व्यस्त रहता है। थर्ड लाइन के निर्माण होने से ट्रेनों का परिचालन सुगमता से हो पाएगा।

आधे घंटे में टाटा पहुंचेगी ट्रेन

चांडिल से टाटानगर के बीच थर्ड लाइन का निर्माण होने से चांडिल से टाटानगर स्टेशन तक एक्सप्रेस ट्रेनें आधे घंटे में ही पहुंच जाएंगी। वर्तमान में एक्सप्रेस ट्रेन चांडिल से टाटानगर के बीच 35 किलोमीटर का सफर तीन से चार घंटे में तक कर रही हैं।

राउरकेला-बंडामुंडा के बीच बनेगी 10 किमी लंबी पांचवीं लाइन

राउरकेला-बंडामुंडा के बीच दस किलोमीटर लंबी पांचवीं लाइन के निर्माण के लिए वर्ष 2020-21 के बजट में 169 करोड़ रुपये स्वीकृत हुए हैं। पांचवी लाइन का निर्माण होने से ट्रेनों की रफ्तार 165 किलोमीटर प्रति घंटे तक बढ़ाई जा सकेगी। लाइन की संख्या अधिक होने से पूरी रफ्तार में ट्रेन का परिचालन हो पाएगा।

10 हजार रपए का जुर्माना

टाटानगर स्टेशन में 18 रुपये की प्रिंट रेट वाली पानी की बोतल सपन रेस्टोरेंट में खुलेआम बेची जा रहा थी। वाणिज्य विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी की और स्टाल संचालक को दस हजार रुपये जुर्माना किया। साथ ही बोतलों को जब्त कर लिया। टाटानगर स्टेशन में 15 रुपये मूल्य के ही पानी की बोतल बेचने का निर्देश स्टाल संचालकों को है।

अवैध चार वेंडर धराए

टाटानगर स्टेशन में अवैध रूप से चार वेंडर सामान बेच रहे थे। उनके पास न तो आइकार्ड था और न ही यूनिफार्म। इसकी जानकारी वाणिज्य विभाग को लगते ही अधिकारियों ने चार वेंडरों को दबोच लिया और जिस स्टाल संचालक के लिए वे लोग अवैध रूप से सामान बेच रहे थे उन्हें दो हजार रुपये जुर्माना किया गया।