- डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल की पार्किंग में अवैध वसूली पर कमिश्नर ने जताई नाराजगी

- कोरोना को लेकर हॉस्पिटल में व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के दिए निर्देश

बरेली : कोरोना को लेकर देशभर में फैली सतर्कता के चलते फ्राइडे को कमिश्नर रणवीर प्रसाद ने डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण किया। वह करीब एक बजे यहां पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने कोरोना को लेकर डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड की जायजा लिया। वहीं दिशा-निर्देश जारी किए। इस दौरान पार्किंग में अवैध वसूली का मामला सामने आने पर कमिश्नर ने पार्किंग संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने को कहा।

यहां तो खुलेआम भ्रष्टाचार हो रहा है

आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्थाएं देखने के बाद वह एडीएसआईसी कार्यालय गए जहां एडीएसआईसी डॉ। टीएस आर्या से मरीजों का रिकॉर्ड संबंधी जानकारी ली। इस दौरान ही एक तीमारदार उनके कार्यालय में आया और पार्किंग में हो रही धांधली की शिकायत की मामले का संज्ञान लेते हुए कमिश्नर ने तीमारदार से पूछा कि क्या हुआ है क्यों परेशान हो। इस पर उसने बताया कि उसका मरीज यहां एडमिट है, जिससे मिलने के लिए वह अपनी कार से यहां आया तो पार्किंग में उससे जबरन 50 रुपये ले लिए गए। तीमारदार ने किराये की स्लिप भी कमिश्नर को दिखाई, जबकि यहां कार पार्किंग की फीस मात्र दस रुपए है। इस उन्होंने फौरन पार्किंग संचालक के खिलाफ मुकदमे के आदेश दिए।

इलाज में न बरती जाए लापरवाही

उन्होंने अफसरों को मरीजों के इलाज में किसी प्रकार की लापरवाही न करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि अगर मरीज गंभीर अवस्था में आ रहा है तो उसे फौरन रेफर करने से पहले प्राइमरी ट्रीटमेंट जरूर दें, जिससे उसकी जान बच सके।

कमिश्नर ने जो भी दिशा-निर्देश दिए हैं इसका कड़ाई से पालन किया जाएगा। पार्किंग संचालक के खिलाफ मुकदमे के आदेश हुए हैं। निरीक्षण में व्यवस्थाओं में कोई बड़ी चूक नहीं मिली है।

डॉ। टीएस आर्या, एडीएसआईसी