-पीलीभीत बाईपास रोड पर मैरिज हॉल के बाहर रोड पर पार्किंग से लगती है जाम

-रोड पर जाम के चलते अक्सर होते हैं हादसे लेकिन पुलिस प्रशासन मौन

30-बड़े मैरिज हॉल है पीलीभीत बाईपास रोड पर

6-छोटे मैरिज हॉल हैं पीलीभीत बाईपास रोड पर

8-किलोमीटर तक रोड पर सैटेलाइट से वैरियर तक हैं मैरिज हॉल

बरेली: वेडिंग सीजन शुरू होते ही शहर का पीलीभीत बाईपास रोड पार्किंग बन जाता है। संडे को जब दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की रियलिटी चेक किया तो स्थिति चौकाने वाली निकली। मैरिज हॉल्स का वेलकेम गेट फुटपाथ पर बना हुआ था और गेस्ट सड़क पर ही अपने व्हीकल्स पार्क कर रहे थे जिससे भीषण जाम लगा हुआ था। हैरत की बात है कि घंटों रोड जाम रहने के बाद भी कोई जिम्मेदार झांकने तक नहीं आया जिससे रोड से निकलने वाले वाहन सवार खासा परेशान दिखे।

बिना पार्किंग चल रहे मैरिज हॉल

पीलीभीत बाईपास रोड पर 30 से ज्यादा छोटे-बड़े मैरिज हॉल हैं। लेकिन इनमें ज्यादातर ओनर्स के पास पार्किंग की फैसिलिटी नहीं है जिसकी वजह लोग सड़क पर ही अपने व्हीकल पार्क कर देते हैं। जिससे जाम की समस्या बनी रहती है। वहीं इससे कई बार हादसे भी हो जाते हैं, लेकिन इसके बाद भी जिम्मेदार एक्शन नहीं लेते हैं।

मेन रोड तक करते हैं डेकोरेशन

पीलीभीत बाईपास रोड पर सैटेलाइट से बैरियर-2 तक कई मैरिज हॉल बने हैं। बीडीए ने इन मैरिज हॉल्स का बिना पार्किंग के ही मैप अप्रूव्ड कर दिया। वहीं कुछ मैरिज हॉल्स के ओनर्स ने तो रोड किनारे तक वेलकम गेट सजा देते हैं। वहीं कुछ लोगों ने परमानेंट गेट तक बना दिए हैं जो शादी का सीजन ऑफ होने पर ही हटते हैं। नगर निगम के एक्शन न लेने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

बारात आने पर हालात बदतर

वेडिंग हॉल में बारात आने पर हालात और बदतर हो जाते हैं। हॉल तक बारात रुकते-रुकते पहुंचते है। बीच में डांस और आतिशबाजी भी होती रहती है जिससे कई घंटों तक जाम लगा रहता है। वहीं पार्किंग सड़क पर होने से जाम भयावह हो जाता है। कई बार तो जाम के चलते मारपीट तक की नौबत आ जाती है।

सिर्फ अवेयर की अथॉरिटी

मैरिज हॉल ओनर्स पर कार्रवाई के लिए नहीं बल्कि अवेयर करने के लिए ही हमारे पास अथॉरिटी है। रोड पर पार्किंग अतिक्रमण में आता है। इसीलिए नगर निगम ही इनके खिलाफ कोई एक्शन ले सकता है। हम समय-समय पर समझाते जरूर है।

-सुभाष चन्द्र गंगवार, एसपी टै्रफिक

अब लेंगे एक्शन

-नगर निगम अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कई बार अभियान चला चुका है। अभियान लगातार चलाया भी जा रहा है। लेकिन अब मैरिज हॉल के बाहर पार्किंग करने वालों पर भी एक्शन लिया जाएगा।

ललितेश सक्सेना, कर निर्धारण अधिकारी / अतिक्रमण प्रभारी

अफसर लें एक्शन

रोड पर होने वाली पार्किंग से पब्लिक को परेशानी होती है। लेकिन इस बारे में प्रशासन को एक्शन लेना चाहिए। क्योंकि सबसे अधिक हादसे होने के चांस बने रहते हैं, और कई बार हादसे हो भी जाते हैं।

शानू काजमी

पीलीभीत बाईपास रोड पर अधिकांश मैरिज हॉल वालों के पास पार्किंग नहीं है। ऐसे में साफ है कि वह वाहन पार्किंग तो रोड पर ही करेंगे, लेकिन बीडीए को भी ऐसे मैरिज हॉल पर एक्शन लेना चाहिए।

आकाश