- घर में सजा है माता का दरबार

- गोरखपुराइट्स मंदिर जाकर नहीं कर पा रहे माता का दर्शन

<- घर में सजा है माता का दरबार

- गोरखपुराइट्स मंदिर जाकर नहीं कर पा रहे माता का दर्शन

GORAKHPUR:

GORAKHPUR: हर साल नवरात्र में मंदिर जाकर माता के दर्शन करने वालों को इस बार यह मौका नहीं मिल सका है। कोरोना वायरस के चलते गोरखपुर के तमाम मंदिर बंद हैं, जिसकी वजह से गोरखपुराइट्स अब मंदिर जाकर माता के दर्शन करने के बजाए घर में ही इसकी व्यवस्था कर भक्ति में लीन हो चुके हैं। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के पाठकों ने अपने घर पर दरबार सजाकर हमें अपनी नवरात्र वाली सेल्फी भेजी है।

घर में ही हो रही है आराधना

देश के साथ-साथ पूरे विश्व पर कोरोना वायरस के महामारी के संकट से उबारने के लिए मां अखिलेश सदन के मुखिया अपने परिवार के साथ विश्व कल्याणकारी के लिए माता का भजन कीर्तन करते साथ में ई। प्रदीप कुमार, डॉ। मनोज कुमार श्रीवास्तव, ई। रंजीत कुमार, मांगीरीश, संजीत कुमार, मंजीत कुमार, डॉ। किरन, स्मिता, मनीषा, भावना, ई। अनुभव, ई। प्रखर, प्रीधीका, सौम्या, अंशिका, मानिक ने एक साथ मां की आराधना की।

अपने परिवार के साथ डेली दुर्गा माता जी की आराधना करते हैं। साथ ही प्रार्थना कर रहे हैं कि इस महामारी से जल्द छुटकारा मिले। बच्चे भी श्रद्धा के साथ पूजा-अर्चना कर रहे हैं।

अविनाश गुप्ता

मैंने बेहद श्रद्धा के साथ घर पर ही मां का दरबार सजाया है और रोज परिवार के साथ मां की आराधना करता हूं। माता रानी सभी को खुशहाल रखे। लॉकडाउन में जो भी अपने घर में है। वह मां की पूजा अर्चना करें ताकि इस महामारी से छुटकारा मिल सकें।

माखनलाल गोयल

कोरोना वायरस के चलते सभी मंदिर बंद हैं। इस नवरात्र में मां का दरबार सजाकर पूजा अर्चना कर रही हूं। डेली माता रानी से यह मांग रही हूं कि सबकुछ ठीक करें। भगवान पर ही एक भरोसा है।

नीलू सिंह

अपने फैमिली मेंबर्स के साथ घर में ही मां का दरबार सजाया है। डेली यहां पर मत्था टेकते हैं। माता रानी से यह मांगते हैँ कि वह सबकुछ ठीक करें। कोरोना वायरस की वजह से देश और विदेशों में मौतों का सिलसिला जारी है। लोग दहशत में लेकिन मां सभी दुखों को दूर करेंगी।

राकेश गुप्ता