RANCHI: लाइन टैंक रोड स्थित चडरी तालाब का पानी जहरीला हो गया। इससे हजारों की संख्या में मछलियां मर कर ऊपर आ गई हैं। वहीं मछलियों के सड़ने की वजह से चारों ओर दुर्गध भी फैलने लगी हैं। माहौल ऐसा हो गया कि आसपास के लोगों का सांस लेना भी मुश्किल हो गया। वहीं तालाब के पास से गुजरने वालों को भी कुछ देर के लिए अपनी सांस रोकनी पड़ गई। कुछ लोगों ने इसकी सूचना नगर निगम के अधिकारियों को भी दी लेकिन किसी ने मामले में जानकारी तक नहीं ली। हालांकि कुछ लोगों ने बताया कि नगर निगम ने छठ को देखते हुए तालाबों में ब्लीचिंग का छिड़काव कराया था। वहीं पब्लिक ने भी पूजन सामग्री तालाब में डाल दी थी।

तालाब गंदा करने में कोई कसर बाकी नहीं

दिवाली खत्म होने के बाद लोगों ने भी सिटी के तालाबों को गंदा करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी। घर से लाई पूजन सामग्री को कुंड में डालने की बजाय तालाब में ही डाल दिया। इससे तालाब के पानी में कई तरह के केमिकल भी मिक्स हो गए। वहीं जले हुए नारियल, फूल समेत अन्य चीजों के कारण पानी जहरीला हो गया। इसका नतीजा यह हुआ कि मछलियां मर गईं।

पानी पीने को भटकते रहे पशु

सिटी के जलस्रोतों में पशु अपनी प्यास बुझाने के लिए पहुंचते हैं। ऐसे ही चडरी तालाब में भी हर दिन सैकड़ों मवेशी पहुंचकर अपनी प्यास बुझाते हैं। लेकिन सोमवार को वे भी पानी के लिए तरसते दिखे। हालत यह थी कि सामने पानी होते हुए भी वो अपनी प्यास नहीं बुझा सके। आखिर तालाब के पानी से दुर्गध जो आ रही थी।