- अज्ञात युवक ने सुबह साढे दस बजे 100 नम्बर पर दी सूचना

- आरपीएफ, जीआरपी, एलआईयू और पुलिस टीम ने खंगाला स्टेशन

- इलाहाबाद से आई डॉग स्क्वॉयड टीम ने यात्रियों के सामान को देखा

FATEHPUR : रविवार की सुबह दिल्ली-हावड़ा रूट के आदर्श स्टेशन फतेहपुर को बम से उड़ाने की धमकी से हड़कंप मच गया। एसपी राजीव मल्होत्रा के निर्देश पर पुलिस फोर्स ने स्टेशन आकर प्लेटफार्म, प्रतिक्षालय कक्ष, बु¨कग सेंटर, यात्रियों के सामान को खंगाल डाला, लेकिन बम जैसी कोई चीज हाथ नहीं लगी। उसके बाद दोपहर में इलाहाबाद से डॉग स्क्वॉयड टीम ने स्टेशन को खंगाला। गनीमत रही कि कोई आपत्तिजनक सामग्री हाथ नहीं लगी तब जाकर पुलिस ने राहत की सांस ली। इस दौरान यात्री जरूर दहश्ात मे रहे।

छावनी बना स्टेशन

रविवार को सुबह 10:25 पर 100 नंबर पर किसी अज्ञात युवक का फोन आया। उसने बोला कि रेलवे स्टेशन को उड़ाने के लिए बम लगा दिया गया है, नाम-पता पूछने पर युवक ने फोन काट दिया। कंट्रोल रूम के सिपाहियों ने एसपी को मामले की सूचना दी। एसपी के निर्देश पर सीओ सिटी वंदना सिंह, शहर कोतवाल आरके पांडेय, एसओ जीआरपी समरबहादुर सिंह, कम्पनी कमाण्डर आरपीएफ रामबहादुर, उपनिरीक्षक मनोज शर्मा, धीरेंद्र कुमार मय फोर्स प्लेटफार्म पर पहुंचे तो यात्रियों में दहशत फैल गई। स्टेशन पुलिस छावनी में तब्दील हो गया।

दहशत में रहे मुसाफिर

पौन घंटे बाद एलआईयू इंस्पेक्टर दिग्विजय सिंह बम खोजी मशीन के साथ पहुंचे और पुलिस फोर्स के साथ यात्रियों के सामान को खंगाला। प्रतिक्षालय कक्ष व भोजनालय कक्ष को खुलवाकर चे¨कग की। बु¨कग सेंटर, कैंटीन आदि चप्पे चप्पे पर पुलिस ने चे¨कग की, लेकिन कुछ नहीं मिला। कानपुर से जीआरपी सीओ रामकृष्ण मिश्र ने भी आकर जायजा लिया। दोपहर बाद इलाहाबाद से डॉग स्क्वॉयड टीम ने खोजी कुत्ते के साथ स्टेशन को खंगाला। कोई संदिग्ध सामग्री हाथ न लगने पर पुलिस ने राहत की सांस ली, लेकिन प्लेटफार्म पर बैठे मुसाफिर दहशत में रहे। एसपी राजीव मल्होत्रा ने बताया, किसी शरारती तत्व ने कंट्रोल रूम में फोन करके गलत अफवाह फैलाई है। फोन करने वाले का नंबर ट्रेस किया गया है, जो ¨बदकी तहसील का लोकेशन बता रहा है। जांच के बाद आरोपी पर सख्त कार्यवाई की जाएगी।