एपी एक्सप्रेस में विस्फोट की धमकी ने फैलाई सनसनी

एसी कोच की बर्थ पर लिखी चेतावनी, कैंट पर रोकी ट्रेन

आगरा: एपी एक्सप्रेस के एसी कोच की बर्थ पर लिखी बम विस्फोट की धमकी से यात्रियों में दहशत फैल गई। रेलवे प्रशासन में खलबली मच गई। कैंट रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोककर बीडीएस टीम ने चेकिंग की। खुफिया एजेंसियों ने भी जांच की, लेकिन उसमें कुछ नहीं मिला।

टीटी से कहा 'मेरी सीट बदल दो'

आंध प्रदेश एक्सप्रेस निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से शनिवार सुबह 6.20 बजे विशाखापट्टनम के लिए रवाना हुई। इसके ए-2 कोच की सीट नंबर 51 पर बैठे यात्री सत्यवीर सिंह की नजर बर्थ पर गई। उस पर मार्कर से अंग्रेजी में लिखा था- 'जो इस सीट पर बैठेगा, बम ब्लास्ट में मारा जाएगा.' यात्री ने टीटी को इसकी इसकी जानकारी दी। यात्री इतना दहशत में आ गया कि उसने टीटी से सीट बदलने को कहा। ट्रेन तब तक दिल्ली से निकल चुकी थी। थोड़ी देर में कोच में सवार सभी यात्रियों को धमकी की जानकारी हो गई और वह दहशत में आ गए। टीटी ने आरपीएफ कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी।

आठ मिनट बाद रवाना की ट्रेन

ट्रेन सुबह 9.36 बजे आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर आकर रुकी। तब तक आरपीएफ, जीआरपी और बीडीएस टीम अलर्ट हो चुकी थीं। सभी टीमों ने ट्रेन की सघन चेकिंग की। खुफिया एजेंसियां पहुंच गई। आठ मिनट की चेकिंग में ट्रेन में कुछ नहीं मिला। मामले को शिकायत पुस्तिका में दर्ज करने के बाद सुबह 9.44 बजे ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया। थानाध्यक्ष जीआरपी कैंट मणिकांत शर्मा ने बताया कि आरपीएफ कंट्रोल रूम में सूचना मिलने पर ट्रेन की चेकिंग कराई गई, लेकिन उसमें कुछ संदिग्ध नहीं मिला।

खंगाला जा रहा है पुराना रिकार्ड

एपी एक्सप्रेस के ए-2 कोच की सीट नंबर 51 पर धमकी लिखी मिलने के बाद यात्रियों का पुराना रिकार्ड खंगाला जा रहा है। सभी के नंबर मिलने के बाद उनसे संपर्क कर यह जानने का प्रयास किया जाएगा कि उन्होंने धमकी लिखी देखी थी या नहीं?

ट्रेन की चेकिंग करा भूले अधिकारी

बम विस्फोट की धमकी मिलने पर अधिकारियों ने ट्रेन की चेकिंग कराई। उसमें कुछ नहीं मिला तो वे लापरवाह हो गए। ट्रेन जाने के बाद रेलवे स्टेशन पर कोई सतर्कता नहीं बरती गई।

रेलवे ट्रैक पर धमकी भरे पत्र की जांच ठंडे बस्ते में

भांडई रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर कुछ माह पहले धमकी भरा पत्र मिला था। इसमें कैंट रेलवे स्टेशन उड़ाने की धमकी दी गई। इस संबंध में मलपुरा थाने में मुकदमा दर्ज किया, लेकिन जांच अब ठंडे बस्ते में डाल दी गई है।