पीडि़त ने सिविल लाइंस थाने में दर्ज कराया मुकदमा
allahabad@inext.co.in
ALLAHABAD: सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के महात्मा गांधी मार्ग पर रहने वाले कारोबारी मोनू सोनकर को धमकी मिली है. शातिर युवक ने मोनू को सीओ सिविल लाइंस का सीयूजी नंबर देकर भी धमकाया. मामले की शिकायत पर पीडि़त ने शुभम शर्मा उर्फ वीर जी के नाम से रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

रिक्वेस्ट के बाद गाली-गलौज
सीओ सिविल लाइंस के पास शिकायत लेकर पहुंचे कारोबारी मोनू ने बताया कि कुछ दिन पहले उसके फेसबुक पर शुभम शर्मा उर्फ वीर जी के नाम रिक्वेस्ट आई. उन्होंने रिक्वेस्ट को स्वीकार कर लिया. इसके कुछ देर बाद उस शख्स ने फेसबुक वॉल पर ही गाली-गलौज शुरू कर दी. जब शुभम ने उसकी आइडी के बारे में पूछा तो उसने मोबाइल और वॉट्सएप पर धमकाना शुरू कर दिया दिया. इतना ही नहीं आरोपी ने सीओ सिविल लाइंस का भी मोबाइल नंबर दे दिया और कहा कि इस नंबर पर भी बात करके जो कर सकते हो कर लो. शुभम ने जब सीओ सीयूजी नंबर को चेक किया तो ट्रकॉलर पर सिविल लाइंस क्षेत्राधिकारी का निकला. संदेह होने पर शुभम ने सीओ से मिलकर मामले की शिकायत दी. सीओ श्रीशचंद्र के आदेश पर सिविल लाइंस पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

वकील के फेसबुक पर अश्लील फोटो डाला
एक शातिर युवक ने हाईकोर्ट के अधिवक्ता सौरभ श्रीवास्तव के नाम से फेसबुक प्रोफाइल तैयार की और फिर उस पर अश्लील फोटो व वीडियो अपलोड कर दिया. मामले की जानकारी होने पर पीडि़त ने कैंट थाने में आइटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई. इंस्पेक्टर कैंट आरएस रावत ने बताया कि फर्जी आइडी पर अधिवक्ता के नाम से फेसबुक एकाउंट तैयार किया गया था. साइबर सेल की मदद से जांच की जा रही है.